उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाराणसी में 10 कोरोना संक्रमितों की मौत, 2168 नए मरीज

By

Published : Apr 25, 2021, 12:59 AM IST

वाराणसी जिले में शनिवार को कोरोना संक्रमण से 10 लोगों की मौत हो गई. 2168 नए मरीज सामने आए. जिला प्रशासन दरेखू में बंद पड़े ऑक्सीजन प्लांट को शुरू कराने का प्रयास कर रहा है.

कोरोना मरीज
कोरोना मरीज

वाराणसीः जनपद में दिन-प्रतिदिन कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. शनिवार को जनपद में 2168 नए संक्रमित मरीज सामने आए. 10 मरीजों की महामारी की जद में आने से मौत हो गई. संक्रमित मरीजों की संख्या को देखते हुए जांच के दायरे को और बढ़ाया जा रहा है. इसके तहत निजी पैथोलॉजी में भी कोरोना के जांच करने की सुविधा मुहैया कराई जा रही है, जहां निश्चित शुल्क देकर लोग कोरोना की जांच करा सकते हैं.

10 मरीजों की मौत
सीएमओ डॉक्टर वीबी सिंह ने बताया कि आज जनपद में 2168 नए संक्रमित मरीज मिले हैं, जबकि 10 मरीजों की इस बीमारी से मौत हो गई. उन्होंने बताया कि जनपद में अब तक कुल 54959 कोरोना मरीज मिले हैं. वर्तमान में एक्टिव कोरोना मरीज 16892 हैं. जिले में अब तक 491 लोगों की कोरोना महामारी के कारण मौत हो गई है. अब तक 37576 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं.

डीएम ने व्यवस्थाओं का लिया जायजा
सरकारी अस्पतालों में मरीजों को दी जाने वाली सुविधाओं का जायजा लेने के लिए शनिवार को मण्डलायुक्त दीपक अग्रवाल और जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने रामनगर स्थित लाल बहादुर चिकित्सालय का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने चिकित्सा अधीक्षक को निर्देशित करते हुए कहा कि अस्पताल में भर्ती मरीजों को अलग वार्ड में शिफ्ट करते हुए, यहां पर कोविड वार्ड बनाया जाए. इसके साथ ही जहां ऑक्सीजन की सप्लाई मौजूद हो, वहां डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ की सभी व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करें.

यह भी पढ़ेंः-'सांसें' लेकर वाराणसी पहुंची ऑक्सीजन एक्सप्रेस

शीघ्र शुरू होगा दरेखू ऑक्सीजन प्लांट
जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि वर्तमान में कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों के समुचित उपचार के लिए ऑक्सीजन की बड़ी आवश्यकता है. जल्द ही देरेखू में बंद पड़े ऑक्सीजन प्लांट को शुरू किया जाएगा, इसको लेकर प्रस्ताव भेज दिया गया है. ऑक्सीजन निर्माण से जुड़े उद्यमियों से अनुबंध के आधार पर ऑक्सीजन प्लांट चलाया जाएगा, जिससे लोगों के जीवन को बचाया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details