उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 28, 2019, 11:18 PM IST

ETV Bharat / state

उन्नावः ट्रांस गंगा सिटी के किसानों के बीच पहुंचे स्वराज इंडिया के संस्थापक

यूपी के उन्नाव में हुए किसान आंदोलन में घायल किसानों से मिलने स्वराज इंडिया अभियान के संस्थापक योगेंद्र यादव शंकरपुर गांव पहुंचे. इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए योगेंद्र यादव ने कहा कि किसानों के साथ जो हुआ वह निदंनीय है. इसकी न्यायिक जांच होनी चाहिए.

etv bharat
उन्नाव के किसानों से मिलने पहुंचे योगेंद्र यादव.

उन्नावःUPSIDC ट्रांस गंगा सिटी में बीते 16 नवंबर अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसानों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया था. इस लाठीचार्ज में घायल हुए किसानों का हाल और पूरे घटनाक्रम की जानकारी लेने किसान नेता योगेंद्र यादव शंकरपुर गांव पहुंचे. योगेंद्र यादव ने भूमि अधिग्रहण से जुड़ी हर बात को समझा और कागजात भी देखें. साथ ही किसानों को हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया. वहीं योगेंद्र यादव ने किसानों की बातचीत की वीडिया रिकॉर्डिंग कराते हुए पूरे घटनाक्रम की न्यायिक जांच की मांग की.

जानकारी देते हुए योगेंद्र यादव.

स्वराज इंडिया अभियान के संस्थापक और किसान नेता योगेंद्र यादव पुलिस की लाठियों के शिकार हुए किसानों से मिलने उन्नाव के शंकरपुर गांव पहुंचे. योगेंद्र यादव ने अपनी 5 सदस्यीय टीम के साथ पुलिस की बर्बरता का शिकार हुए किसानों के घर जाकर पूरे घटनाक्रम की बिंदुवार जानकारी ली. करीब दो घंटे से अधिक किसान नेता पीड़ित किसानों के बीच रहे. किसान नेता ने सरकार और जिला प्रशासन को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि किसानों के साथ जो हुआ वह निंदनीय है. योगेंद्र यादव ने कहा कि पुलिस और जिला प्रशासन की कार्रवाई से किसान डरे और सहमे हुए हैं. किसान नेता ने किसानों के हित में हर संभव अपने योगदान का आश्वासन दिया है.

इसे भी पढ़ें-उन्नाव प्रशासन की दबंगई, देश के अन्नदाता की फसल को बुलडोजर से रौंदा

उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों के साथ वादाखिलाफी की है और जिस तरीके से किसानों के साथ हिंसा और प्रताड़ना की गई वह गलत है. साथ ही योगेंद्र यादव ने कहा कि जिन किसान नेताओं पर मुकदमे लिखे गए हैं. उन्हें तत्काल समाप्त किया जाए और किसानों की हर उचित मांग को पूरा किया जाए. साथ ही घटनाक्रम में दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए. वहीं पूरे मामले की न्यायिक जांच की जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details