उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

उन्नाव में 11 ग्राम पंचायतों में प्रधान पद के चुनाव के लिए 9 मई को मतदान

By

Published : Apr 30, 2021, 7:46 PM IST

उन्नाव जिले की 11 ग्राम पंचायतों में निरस्त हुए पंचायत चुनाव के मतदान की अगली तिथि घोषित कर दी गई है. राज्य निर्वाचन आयोग ने 9 मई को इन ग्राम पंचायतों में मतदान कराने के निर्देश दिए हैं.

9 मई को होगा रद्द पंचायतों का चुनाव
9 मई को होगा रद्द पंचायतों का चुनाव

उन्नाव: जनपद की 11 ग्राम पंचायतों में प्रधान पद के प्रत्याशियों की मौत के बाद जिला प्रशासन ने यहां नए सिरे से चुनाव प्रक्रिया करवाने लिए राज्य निर्वाचन आयोग से सिफारिश की थी. राज्य निर्वाचन आयोग ने मामले को संज्ञान में लेते हुए जिन ग्राम पंचायतों में प्रधान पद के चुनाव रद किए गए थे, वहां मतदान की तिथियां घोषित कर दी हैं. यहां 9 मई को मतदान कराने के निर्देश दिए गए हैं.

9 मई को मतदान
जिले में कुल ग्राम पंचायतों की संख्या 1040 है. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में उन्नाव में 26 अप्रैल को मतदान हुआ था. इस दौरान 11 पंचायतों में चुनाव रद्द कर दिया गया था. इसकी सूचना उन्नाव जिला प्रशासन ने राज्य निर्वाचन आयोग को दी थी. राज्य निर्वाचन आयोग ने इन 11 ग्राम पंचायतों में अब 9 मई को चुनाव संपन्न कराने के लिए आदेश जारी किए हैं.

इसे भी पढ़ें-'पंचायत चुनाव की मतगणना हो स्थगित, नहीं तो होगा आंदोलन'

इन ग्राम पंचायतों में होगा चुनाव
आपको बता दें 11 ग्राम पंचायतों में चुनाव रद्द किया गया था, जिनमें विकासखंड फतेहपुर 84 की ग्राम पंचायत अहमदाबाद, माथर, सफीपुर. फतेहपुर बिछिया की बदली खेड़ा, बड़ौदा इछऊली व जमूका. बीघापुर के सगवर व लालगंज एक. सफीपुर के अटवा मोहाल ओसिया और सिकंदरपुर कर्ण की लखापुर बरौली ग्राम पंचायत शामिल है.

चुनाव की समय सारिणी
नामांकन: 30 अप्रैल
जांच: 30 अप्रैल
नाम वापसी: 1 मई
चुनाव चिन्ह आवंटन: 1 मई
मतदान: 9 मई
मतगणना: 11 मई

ABOUT THE AUTHOR

...view details