उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 16, 2019, 6:51 AM IST

Updated : Apr 25, 2019, 7:51 AM IST

ETV Bharat / state

उन्नाव: चुनाव आयोग के आदेश के बावजूद प्रशासन ने नहीं उतरवाई पीएम मोदी की होर्डिंग

उन्नाव में आचार संहिता के उल्लंघन का मामला सामने आया है. यहां चुनाव आयोग ने पीएम मोदी की होर्डिंग पर आपत्ति जताई है. वहीं आयोग के आदेश के बावजूद प्रशासन अभी आंख मूंदे बैठा है.

आयोग के आदेश के बावजूद प्रशासन अभी आंख मूंदे बैठा है.

उन्नाव: जिले में जगह-जगह लगाई गई पीएम मोदी की होर्डिंग को लेकर चुनाव आयोग की कमेटी ने फौरन इसे हटाने के आदेश दिए हैं. होर्डिंग पर लिखे गए स्लोगन को लेकर कमेटी ने आपत्ति जताते हुए इसे आचार संहिता का उल्लंघन माना है. जिस स्लोगन को लेकर बीजेपी ने होर्डिंग लगाने की परमिशन ली थी. इन होर्डिंग के स्लोगन से अलग स्लोगन का इस्तेमाल किया गया है. इसी को लेकर आयोग की कमेटी ने इसे फौरन हटाने के आदेश दिए हैं. इसके बावजूद अभी तक शहर में जगह-जगह होर्डिंग लगी हुई हैं.

आयोग के आदेश के बावजूद प्रशासन अभी आंख मूंदे बैठा है.

नियम शर्तों के उल्लंघन का मामला

  • 5 अप्रैल और 9 अप्रैल को एमसी एमसी कमेटी से नरेंद्र मोदी की होर्डिंग लगवाने की परमिशन ली थी.
  • इसके तहत उन्नाव में सात होर्डिंग लगवाई गई थी.
  • एमसी एमसी कमेटी ने बाद में इन होर्डिंग पर आपत्ति जताई.
  • कमेटी ने कहा कि होर्डिंग में जिन टैगलाइनों का इस्तेमाल किए जाने की परमिशन ली गई थी, उनमें कई होर्डिंग में नियम एवं शर्तों का उल्लंघन है.
  • वहीं हैरत की बात यह है कि आयोग के आदेश के बावजूद अभी भी शहर में कई जगहों पर आचार संहिता उल्लंघन हो रहा है और प्रशासन आंख मूंदे बैठा है.
  • हालांकि उन्नाव के सिटी मजिस्ट्रेट और एमसी एमसी कमेटी के प्रभारी राकेश कुमार सभी होर्डिंग को हटवाने के दावे कर रहे हैं.
Last Updated : Apr 25, 2019, 7:51 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details