उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

उन्नाव में ग्रामीणों ने पुलिस पर किया पथराव, जवाब में पुलिस ने भांजी लाठी

यूपी के उन्नाव जिले में ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव कर दिया. सड़क हादसे में जान गंवाने वाले दो युवकों के परिजन मुआवजे की मांग को लेकर अड़े थे. परिजनों ने शव को बीच सड़क पर रखकर मार्ग बाधित कर दिया था, जिसे खुलवाने के लिए पुलिस पहुंची थी.

By

Published : Jun 16, 2021, 2:13 PM IST

उन्नाव में ग्रामीणों ने पुलिस पर किया पथराव
उन्नाव में ग्रामीणों ने पुलिस पर किया पथराव

उन्नाव:जनपद के सदर कोतवाली क्षेत्र में स्थित अकरमपुर के पास बीते दिन सड़क दुर्घटना में दो युवकों की मौत हो गयी थी, जिनका शव पोस्टमार्टम के बाद उनके परिजनों को सौंपा गया था. बुधवार को परिजनों ने मुवावजे की मांग करते हुए शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया. पुलिस ने जब जाम खुलवाने का प्रयास किया तो आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव कर दिया, जिससे करीब 15 पुलिस के जवान घायल हो गए.

जानकारी देते अपर पुलिस अधीक्षक

बचाव में पुलिस ने भांजी लाठी

उन्नाव में बीच सड़क पर देवी खेड़ा के ग्रामीणों द्वारा लगाए गए जाम को खुलवाने के प्रयास के दौरान ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव कर दिया, जिससे अपने बचाव में पुलिस को लाठी भांजनी पड़ीं. वहीं इस पथराव में पुलिस के करीब 15 पुलिस के जवान घायल हो गए. जिनका जिला अस्पताल में इलाज जारी हैं. वहीं ग्रामीणों की तरफ से अभी तक घायलों की कोई सूचना नहीं मिली है.

जानिए पूरा मामला

बीते दिन बहन की शादी के लिए खरीदारी करने उन्नाव जा रहे राजेश और विपिन सदर कोतवाली क्षेत्र में अकरमपुर के पास एक कार से टकराकर घायल हो गए थे, जिनमें राजेश की मौके पर ही मौत हो गयी थी, जबकि विपिन की इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गयी थी. वहीं घटना से आहत परिजनों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर मंगलवार को भी मुआवजे की मांग करते हुए बवाल किया था, लेकिन सदर एसड़ीएम व पुलिस ने समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया दिया था. लेकिन बुधवार को जब पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा गया तो परिजन शव को अकरमपुर स्थित सड़क पर रखकर जाम लगा दिया. वहीं जाम खुलवाने के समय ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव कर दिया, जिसके जवाब में पुलिस ने भी ग्रामीणों पर जमकर लाठी भांजी.

बवाल करने वालों पर की जाएगी कार्रवाई

मीडिया से बात करते हुए अपर पुलिस अधीक्षक शशि शेखर सिंह ने बताया कि बुधवार को अकरमपुर के पास ग्रामीणों ने शव रखकर जाम लगाया था. जाम को खुलवाते समय पुलिस पर ग्रामीणों ने पथराव कर दिया, जिससे पुलिस के लगभग 15 जवान घायल हुए हैं. वहीं इस पूरे घटनाक्रम में कई ग्रामीणों को हिरासत में लिया गया है. साथ ही मुकदमा पंजीकृत करते हुए पुलिसकर्मियों का मेडिकल कराया जा रहा है. मेडिकल के आधार पर आगे की विधिक कार्रवाई की जायेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details