उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

उन्नाव : ग्रामीणों ने किया चकबंदी ऑफिस का घेराव, चकबंदी प्रक्रिया कैंसिल करने की मांग

उन्नाव में ग्राम प्रधान की अगुवाई में ग्रामीणों ने चकबंदी कार्यालय का घेराव किया. इस दौरान उन्होंने चकबंदी प्रक्रिया रोकने की मांग की. ग्रामीणों का आरोप है कि चकबंदी में भ्रष्टाचार एवं धांधली की जा रही है.

By

Published : Mar 19, 2019, 11:01 AM IST

कबन्दी अधिकारी आनंद प्रकाश श्रीवास्तव

उन्नाव : ग्राम प्रधान की अगुवाई में ग्राम सभा इंदा मऊ के ग्रामीणों ने तहसील बीघापुर स्थित चकबंदी कार्यालय का घेराव किया. इस दौरान ग्रामीणों ने चकबंदी पर रोक लगाने की मांग की. ग्रामीणों का आरोप है कि चकबंदी में भ्रष्टाचार एवं धांधली की जा रही है.

ग्रामीणों ने चकबंदी कार्यालय का किया घेराव.

ग्राम प्रधान उत्तम सिंह का कहना है कि चकबंदी अधिकारियों द्वारा जिन लोगों से पैसे लिए जा रहे हैं उनका तो काम किया जा रहा है. उनके चको को गलत तरीके से काटा जा रहा है. यहां तक की उनकी जमीनों की उचित मालियत नहीं लगाई जा रही है. उन्होंने अधिकारियों पर पैसे लेकर काम करने का भी आरोप लगाया.

चकबंदी अधिकारी आनंद प्रकाश श्रीवास्तव ने बताया कि आज चक निर्धारण में आपत्तियों के लिए ग्रामीणों को बुलाया गया था. जो आपत्तियां आई है उनका निराकरण किया जाएगा. ग्राम प्रधान ने भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है, लेकिन अभी तक कोई भी साक्ष्य पेश नहीं किया है. साक्ष्य मिलने पर जांच के बाद उच्च अधिकारियों को प्रेषित करेंगे. जो भी कर्मचारी दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details