उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सपा नेता अबू आजमी बोले- लखीमपुर खीरी घटना मामले में मंत्री अजय मिश्र पर भी केस दर्ज होना चागिए

By

Published : Jan 5, 2022, 8:08 AM IST

Updated : Jan 5, 2022, 9:31 AM IST

समाजवादी पार्टी की परिवर्तन यात्रा को लेकर मंगलवार को सपा के महाराष्ट्र के प्रदेश अध्यक्ष अबू आजमी उन्नाव पहुंचे. उन्होंने जनसभा के दौरान बीजेपी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने लखीमपुर खीरी मामले को लेकर मंत्री अजय मिश्र को भी घेरा.

सपा नेता अबू आजमी
सपा नेता अबू आजमी

उन्नाव: समाजवादी पार्टी की परिवर्तन यात्रा को लेकर मंगलवार को सपा के महाराष्ट्र के प्रदेश अध्यक्ष अबू आजमी उन्नाव पहुंचे. बांगरमऊ विधानसभा क्षेत्र के गंजमुरादाबाद में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए अबू आजमी ने जमकर बीजेपी पर हमला बोला. उन्होंने लखीमपुर खीरी घटना मामले में मंत्री अजय मिश्र पर भी बेटे की मदद करने के जुर्म में मुकदमा दर्ज करने की मांग की. इसके साथ ही राज्यपाल सत्यपाल मलिक के बयान पर कहा कि मलिक जी पहले हमारे आदमी थे, लेकिन कभी न कभी अंदर की आवाज तो आही जाती है.

सपा नेता अबू आजमी ने कहा कि पाकिस्तान के नाम पर भाजपा केवल राजनीति करना चाहती है. उनका सफाया नहीं करना चाहते. एक दिन समाजवादी पार्टी का आंदोलन चल रहा था. किसी ने बीच में ही नारा लगा दिया कि पाकिस्तान जिंदाबाद तो टीवी वालों ने दिखाना शुरू कर दिया और फिर चारों तरफ यह बात फैस गई कि सपा के कार्यक्रम में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगे.

सपा नेता अबू आजमी

उन्होंने मीडिया पर निशाना साधते हुए कहा कि वह गलत खबर दिखाते हैं. हिंदुस्तान में रहकर किसी की हिम्मत नहीं कि पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा दे. अबू आजमी ने कहा कि नेहरू और पटेल ने राजेंद्र प्रसाद को एक फिरका परस्ती वाला पत्र लिखा था. उसमें उन्होंने कहा कि जो हिंदू होगा सिर्फ उसे ही आरक्षण मिलेगा. राजेंद्र प्रसाद ने उसे मान लिया. उस दिन से हम लोग जमीन पर आ गए. मंडल कमीशन में भी नहीं मिला.

कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बात करते हुए सपा नेता अबू आजमी ने लखीमपुर खीरी कांड पर बीजेपी और मंत्री अजय मिश्र पर जमकर हमला बोला. अबू आजमी ने कहा कि किसानों को जानबूझकर मारा गया. उन्होंने कहा कि एक तो गलती से कोई चीज हो जाती है, दूसरी जानबूझकर होती है. अबू आजमी ने कहा कि टेनी जहां रहते हैं वहां 50 किलोमीटर में जाकर पूछो कि उनकी दादागिरी कैसी है?. जो लोग इस स्वभाव के होंगे वह क्या यहां पर क्राइम कंट्रोल करेंगे, होम मिनिस्टर होंगे ऐसे लोग. यूपी ही नहीं पूरे देश की जनता की मांग है कि तुरंत उन्हें सस्पेंड किया जाए. सपा नेता ने कहा कि अजय मिश्र की भी लखीमपुर खीरी कांड इंक्वायरी कराई जाए. वे अपने बेटे को बचाने की कोशिश कर रहे थे. बचाने वालों पर भी वही केस लगना चाहिए.

यह भी पढ़ें:योगी राज में बीवी की शक्ल देखकर 10 रोटी खाने लगा है किसानः स्वतंत्र देव सिंह

वहीं मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के पीएम नरेंद्र मोदी को लेकर दिए गए बयान पर सपा के महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष आबू आजमी ने कहा कि मलिक साहब पहले हमारे आदमी थे. पहले समाजवादी पार्टी में थे. सत्ता के चक्कर में चले गए. अबू आजमी ने कहा कि वही नहीं जिस दिन आचार संहिता लग जाएगी उस दिन देखना कितना बीजेपी के लोग भागते हैं बीजेपी छोड़कर, क्योंकि उसके बाद कार्रवाई ज्यादा नहीं हो सकती है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Jan 5, 2022, 9:31 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details