उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

उन्नाव: सड़क हादसे को लेकर घेरे में आया आरटीओ

उन्नाव जिले के बांगरमऊ में हुए दर्दनाक सड़क हादसे के बाद अब आरटीओ पर भी सवाल उठने लगे हैं. आखिरकार अनाधिकृत रूप से सीएनजी किट लगी वैन को आरटीओ विभाग ने फिटनेस प्रमाण पत्र कैसे जारी कर दिया.

By

Published : Feb 18, 2020, 1:51 AM IST

etvbharat
उन्नाव सड़क हादसा

उन्नाव: जिले के बांगरमऊ क्षेत्र में रविवार को सड़क हादसे में हुई सात लोगों की मौत के बाद अब आरटीओ विभाग पर भी सवाल उठने लगे हैं. दरअसल आरटीओ विभाग के दस्तावेज़ों में पेट्रोल संचालित वैन के रूप में रजिस्टर्ड है जबकि वैन में सीएनजी किट लगी हुई थी. सवाल इसको लेकर है कि मारुति वैन में अनाधिकृत रूप से लगी सीएनजी किट होने के बावजूद आखिरकार विभाग ने फिटनेस प्रमाण पत्र कैसे जारी कर दिया.

सड़क हादसे को लेकर घेरे में आरटीओ.

दरअसल सीएनजी गैस के रिसाव की वजह से जिस मारुति वैन में आग लगी थी, उसमें लगी सीएनजी किट अनाधिकृत थी. आरटीओ विभाग के दस्तावेज़ों में वह मारुति वैन पेट्रोल से संचालित है. इस बात की तस्दीक खुद एआरटीओ प्रशासन अनिल त्रिपाठी ने की.

इस खुलासे ने खुद आरटीओ विभाग को कठघरे में खड़ा कर दिया है. अरसे से अनाधिकृत रूप से सीएनजी गैस किट लगी मारुति वैन सड़क पर फर्राटा भर रही थी और आरटीओ आंख मूंदे बैठा रहा. आरटीओ प्रशासन अनिल त्रिपाठी की मानें तो मारुति वैन के सभी दस्तावेज जैसे परमिट,बीमा,टैक्स और फिटनेस प्रमाण पत्र सम्पूर्ण हैं.

इसे भी पढ़ें-उन्नाव हादसा: पुलिस ने सीएनजी गैस किट बताया वैन में आग लगने की वजह

ABOUT THE AUTHOR

...view details