उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

उन्नाव: जीशान हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा, तीन आरोपी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में अपराध एवं अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत सदर कोतवाली पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर हत्या के मामले में फरार तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : Feb 19, 2020, 1:55 AM IST

etv bharat
युवक की अपहरण के बाद हत्या.

उन्नाव: पुलिस अधीक्षक के द्वारा अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत सदर कोतवाली पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. मुखबिर की सूचना पर सदर कोतवाली पुलिस ने गदन खेड़ा चौराहे के पास बैसवारा गेट से तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. वहीं इन अभियुक्तों ने हत्या का जुर्म कबूल करते हुए बताया है कि उन्होंने अपने भाई का बदला लेने के लिए जीशान की हत्या की थी.

युवक की अपहरण के बाद हत्या.

युवक की अपहरण के बाद की थी हत्या

सितंबर माह में उन्नाव के सदर कोतवाली क्षेत्र में एक युवक की अपहरण के बाद हत्या कर दी गई थी. वहीं पुलिस ने अपहरण का मुकदमा पंजीकृत कर आरोपियों की तलाश कर रही थी. उसी बीच युवक का शव अगले दिन फतेहपुर जिले में मिला, जिसका भी मुकदमा फतेहपुर जिले में दर्ज कराया गया था. जिसके बाद पुलिस अपहरण कर्ताओं की तलाश में जुटी हुई थी. उसी कड़ी में सदर कोतवाली पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

आरोपियों ने कबूला जुर्म

पुलिस ने तीन आरोपी अज्मी अहमद, समद अहमद, अरमान अहमद को गदन खेड़ा चौराहे के पास से गिरफ्तार कर लिया है. वहीं पूछताछ में इन अभियुक्तों ने जीशान की अपहरण के बाद हत्या की बात कबूल की है.

इसे भी पढ़ें उन्नाव: सड़क हादसे को लेकर घेरे में आया आरटीओ

अभियुक्तों से पूछताछ में पता चला है कि सात से आठ माह पूर्व मृतक जीशान द्वारा ट्रक चढ़ाकर अयाज की हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद अयाज के भाई ने बदला लेने के लिए जीशान का अपहरण कर हत्या की है.

विनोद कुमार पांडेय, अपर पुलिस अधीक्षक

ABOUT THE AUTHOR

...view details