उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों को माला पहनाकर सीख दे रही उन्नाव पुलिस

यूपी के उन्नाव में ट्रैफिक नियमों को तोड़ने वाले लोगों को पुलिस ने फूल-माला पहनाकर नियमों का पालन करने की अपील की. इस संबंध में सीओ सिटी ने बताया कि यह अभियान अभी कुछ दिन और चलेगा.

By

Published : Jan 23, 2021, 9:01 AM IST

उन्नाव पुलिस
उन्नाव पुलिस

उन्नाव: राष्ट्रीय यातायात माह के दौरान शुक्रवार को दूसरे दिन उन्नाव पुलिस की एक नई पहल देखने को मिली है. उन्नाव सीओ सिटी गौरव त्रिपाठी की अगुवाई में ट्रैफिक नियमों को तोड़ने वाले लोगों को फूल-माला पहनाकर नियमों का पालन करने की अपील की गई. पुलिस का यह कदम देखकर सभी लोग आश्चर्यचकित थे.

गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी जनपदों में राष्ट्रीय यातायात माह का संचालन वर्चुअली किया था. इसके बाद उन्नाव के आईबीपी चौराहे पर सीओ सिटी गौरव त्रिपाठी की अगुवाई में यातायात पुलिस ने बाइक सवार बिना हेलमेट और फोर व्हीलर गाड़ी में सवार बिना सीट बेल्ट के लोगों को फूलों की माला पहनाकर उन्हें यातायात नियमों का पालन करने का पाठ पढ़ाया.

जिंदगी अमूल्य है
सीओ सिटी गौरव त्रिपाठी ने बताया कि वह लोगों से अपील कर रहे हैं कि वह यातायात नियमों का पालन करें. उन्होंने बताया कि यह अभियान कुछ दिन चलेगा यदि उसके बाद भी लोग यातायात नियमों का पालन नहीं करेंगे तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. साथ ही उन्होंने लोगों को सीख दी कि जीवन अमूल्य है, इसलिए हेलमेट और सीट बेल्ट पहनकर ही गाड़ी चलाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details