उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कोरोना लॉकडाउन: लापरवाही बरतने पर ग्राम पंचायत अधिकारी निलंबित

By

Published : Apr 7, 2020, 9:20 PM IST

कोरोना महामारी को लेकर जारी लॉकडाउन के बीच प्रदेश सरकार से लेकर जिला प्रशासन तक सक्रिय है. इस दौरान लापवाही बरते वाले अधिकारियों के खिलाफ कड़ा रूख अख्तियार किया जा रहा है.

unnao news
उन्नाव में ग्राम पंचायत अधिकारी निलंबित

उन्नाव: डीएम रवीन्द्र कुमार के निर्देश पर लाॅकडाउन के दौरान उच्चाधिकारियों के आदेशों की अवहेलना के मामले में ग्राम पंचायत विकास अधिकारी, हिलौली कौशल कुमार को निलंबित कर दिया गया. उन पर कोरोना महामारी को लेकर जारी लॉकडाउन के दौरान ड्यूटी से नदारद रहने का आरोप है.

डीएम रवींद्र कुमार ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंद लोगों को किसी भी वक्त भोजन का संकट हो सकता है. इसको ध्यान में रखते हुए स्थानीय किचन की व्यवस्था की गई है. यहां से जिलावासी जरूरत पड़ने पर भोजन और खाद्य सामग्री ले सकते हैं.

उन्होंने बताया कि ग्राम अमरीखेड़ा मजरा संदाना विकास खण्ड हिलौली की निवासी रमावती ने स्थानीय कन्ट्रोल रूम में फोन किया था. महिला द्वारा बताया गया कि स्थानीय कम्युनिटी किचेन में भोजन एवं अनाज उपलब्ध है, इसके बावजूद भी उसे नहीं दिया जा रहा है.

इसकी जिम्मेदारी कौशल कुमार ग्राम पंचायत अधिकारी को सौंपी गई थी. कई बार मांगने के बाद भी महिला को खाद्यान्न नहीं मिल सका. इसके बाद मामले की जांच की गई. डीएम ने बताया कि रात 11ः30 बजे उच्चाधिकारियों को निर्देश देकर भोजन-अनाज उपलब्ध कराया गया.

इसके बाद कौशल कुमार को सौंपे गए कार्यों की जांच में लापरवाही पाए जाने पर निलंबित कर दिया गया. डीएम ने बताया कि जब तक लॉकडाउन जारी रहेगा तब तक स्थानीय किचन लोगों की मदद करेगा. इस दौरान अधिकारियों की ओर से लापरवाही बरतने पर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details