उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 3, 2020, 9:50 AM IST

Updated : Oct 3, 2020, 1:32 PM IST

ETV Bharat / state

उन्नाव: गैंगरेप पीड़िता का भतीजा गायब

आनन्द कुलकर्णी, एसपी, उन्नाव
आनन्द कुलकर्णी, एसपी, उन्नाव

09:46 October 03

उन्नाव के बिहार थाना क्षेत्र में गैंगरेप पीड़िता का भतीजा गायब हो गया, जिसके बाद से इलाके में हड़कम्प मचा हुआ है. बच्चे की उम्र 8 वर्ष बताई जा रही है. परिजनों ने थाना पुलिस को सूचना दी है. सूचना के बाद देर रात परिजन SP के आवास पर भी पहुंचे. SP ने परिजनों को आश्वासन दिया है. किशोर की तलाश में पुलिस की कई टीमें लगाई गई हैं. वहीं SP, ASP और CO भी पीड़ित के घर पहुंचे और जांच-पड़ताल की.

जानकारी देते उन्नाव के एसपी आनन्द कुलकर्णी.

उन्नाव:जिले के बिहार थाना क्षेत्र में  दिसंबर 2019 को  गैंगरेप पीड़िता की मौत हो गई थी. उसका लगभग 8 वर्ष का भतीजा बीते 48 घंटे से लापता है. परिजनों ने किशोर की काफी तलाश की, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल सका. इसके बाद परिजनों ने मामले की सूचना पुलिस प्रशासन को दी . रेप पीड़िता के भतीजे की लापता होने की सूचना पर पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया है. सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और किशोर की तलाश में जुट गई. आज सुबह एसपी आनंद कुलकर्णी एडिशनल एसपी विनोद कुमार पांडे सहित कई अफसर पीड़िता के गांव पहुंचे. यहां उन्होंने पीड़ित परिजनों से मुलाकात की और बयान दर्ज किया.  

भतीजे के लापता हो जाने के बाद गैंगरेप पीड़िता की बहन ने गांव के ही 5 लोगों पर बच्चे के अपहरण का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है. पीड़िता की बहन आरोप है कि दुष्कर्म पीड़िता को जलाकर मारने की घटना में जेल में बंद आरोपियों के परिजनों ने उसके भतीजे का अपहरण कर लिया है.  पीड़िता की बहन की तहरीर पर कैप्टन, हर्षित, अनीता त्रिवेदी, सरोज, सुंदारा लोध पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है. इस मामले की तफ्तीश स्वयं एसपी आनंद कुलकर्णी कर रहे हैं .  

एसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि शुक्रवार शाम को थाना बिहार के एक गांव में बच्चे के गायब होने की सूचना मिली थी. बच्चे के परिजनों द्वारा पांच लोगों पर आशंका व्यक्त की गई थी, उसी आधार पर थाने में मुकदमा पंजीकृत किया गया है. इसमें 5 लोगों को नामजद किया गया है, जिसमें तीन महिला अभियुक्त और दो पुरुष अभियुक्त हैं. एसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि यह भी तथ्य प्रकाश में आया है कि जो बच्चा गायब है वो गैंगरेप पीड़िता के परिवार का ही है.  

इस मामले में रात ही में अभियोग पंजीकृत करके कई टीमें गठन करके सघन कांबिंग ऑपरेशन चलाया गया है. जो नामित अभियुक्त हैं उनसे पूछताछ की जा रही है.  घटना के बारे में तथ्य संकलित किए जा रहे हैं. पुलिस की कोशिश है कि अपहृत की शीघ्र ही बरामदगी की जाए.
-आनन्द कुलकर्णी, एसपी, उन्नाव  

Last Updated : Oct 3, 2020, 1:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details