उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

उन्नावः तबलीगी जमात में शामिल दो लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव

दिल्ली में तबलीगी जमात के मरकज से जुड़े कई लोगों में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद से हड़कंप मच गया है. वहीं उन्नाव जिले में दो जमातियों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद प्रशासन ने राहत की सांस ली है.

By

Published : Apr 4, 2020, 7:30 AM IST

tablighi jamaat.
दो जमातियों की रिपोर्ट नेगेटिव.

उन्नावःदिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात मामले ने अब तूल पकड़ लिया है. वहीं जिले के कुरसठ में भी दो तबलीगी जमातियों के मिलने पर स्वास्थ्य विभाग और प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कम्प मच गया था. रैपिड रेस्पांस टीम ने दोनों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया. गुरुवार को उनके सैंपल को केजीएमयू लखनऊ भेजा गया था. गुरुवार देर रात दोनों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई. दोनों के कोरोना निगेटिव होने की पुष्टि के बाद प्रशासन ने राहत की सांस ली.

तबलीगी जमात में प्रदेश के जिन लोगों के शामिल होने का खुलासा हुआ था, उनमें से दो उन्नाव के कुरसठ आसीवन के रहने वाले इलियास उर्फ चमन और मोहम्मद ताहिर भी थे. दोनों को रैपिड रेस्पांस टीम ने आइसोलेट करा दिया था. आइसोलेशन वार्ड के डॉक्टरों ने उनके सैंपल को परीक्षण के लिए केजीएमयू लखनऊ भेजा था, जहां दोनों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

संक्रामक रोग नियंत्रण विभाग के प्रभारी डॉ. आर एस मिश्र के मुताबिक दोनों को कोरोना संक्रमित नहीं पाया गया है. साथ ही उन्होंने बताया कि उन्हें गांव के बाहर क्वॉरंटाइन सेंटर में रहने की हिदायत देकर उन्हें डिस्चार्ज किया गया, लेकिन उनकी नियमित मॉनिटरिंग की जाएगी.

इसे भी पढ़ें-प्रतापगढ़: तबलीगी जमात के 3 लोगों में कोरोना की पुष्टि, मचा हड़कंप

ABOUT THE AUTHOR

...view details