उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

उन्नाव: पर्यटन मंत्री ने पक्षी विहार का किया औचक निरीक्षण, खामियां दुरुस्त करने का दिया आदेश

By

Published : Feb 1, 2020, 5:27 AM IST

यूपी के पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी शुक्रवार को उन्नाव के पक्षी विहार का निरीक्षण करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने वहां की झील का निरीक्षण भी किया. उन्होंने पक्षी विहार एरिया को कवर करने के लिए जल्द ही बाउंड्री वॉल निर्माण का प्रस्ताव शासन को भेजने की बात कही.

etv bharat
पर्यटन मंत्री ने पक्षी विहार का किया औचक निरीक्षण.

उन्नाव:प्रदेश के पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी शुक्रवार को अचानक लखनऊ-कानपुर हाईवे स्थित चंद्रशेखर आजाद पक्षी विहार का निरीक्षण करने पहुंच गए. इसके बाद अधिकारी और कर्मचारियों में अफरा-तफरी मच गई. इस दौरान पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी ने पक्षी विहार की झील का सघन निरीक्षण किया. इसके साथ ही पर्यटन मंत्री ने हिरणों के रहन-सहन के बारे में भी कर्मचारियों से बात कर बेहतर इंतजाम के निर्देश दिए.

पर्यटन मंत्री ने पक्षी विहार का किया औचक निरीक्षण.

इस दौरान जब पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी पक्षी विहार झील का निरीक्षण करने के लिए टिकट खरीदने काउंटर पर पहुंचे तो कर्मचारी ना-नुकूर करने लगे, लेकिन पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी ने 10 टिकट खरीदने के बाद ही पक्षी विहार का निरीक्षण किया . निरीक्षण के दौरान पर्यटन मंत्री ने पक्षी विहार एरिया को कवर करने के लिए जल्द ही बाउंड्री वॉल निर्माण का प्रस्ताव शासन को भेजने की बात कही. इसके साथ ही निरीक्षण में मिली खामियों पर निरीक्षण रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई करने की बात भी कही.

निरीक्षण के दौरान पर्यटन मंत्री ने झील में विचरण कर रहे साइबेरियन पक्षियों के बारे में जानने के साथ ही कैमरे से शूट भी किया. पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी ने इस दौरान गंगा किनारे बसे 1600 से अधिक गांव में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए रोड मैप तैयार करने की बात कही है. वहीं पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी ने कहा कि अभी गंगा यात्रा का समापन हुआ. मां गंगा के किनारे 1600 गांव में विकास को लेकर हमने एक भागीरथ सर्किट बनाने का प्लान किया है. हम भागीरथ सर्किट प्लान के तहत इको टूरिज्म को विकसित करने जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details