उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हरियाणा से बिहार ले जाई जा रही 65 पेटी अवैध शराब बरामद, तीन तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Sep 5, 2022, 6:51 PM IST

Updated : Sep 5, 2022, 8:05 PM IST

उन्नाव जिले में पुलिस और शराब तस्करों के बीच मुठभेड़ हो गई. पुलिस ने इस दौरान 65 पेटी प्रतिबंधित शराब के साथ तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

etv bharat
शराब तस्कर

उन्नावः जिले में सोमवार को पुलिस और शराब तस्करों के बीच मुठभेड़ हो गई. आरोपी तस्कर आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे पर दो गाड़ियों से प्रतिबंधित शराब बिहार ले जा रहे थे. पुलिस के मुताबिक मुखबिर की सूचना पर शराब तस्करों को रोकने को कोशिश की गई लेकिन शराब तस्करों ने फायरिंग कर पुलिस पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया. फिलहाल पुलिस ने दो गाड़ियों में सवार शातिर शराब तस्करों को घेरकर पकड़ लिया. दोनों गाड़ियों से 65 पेटी प्रतिबंधित शराब बरामद की गई.

एसपी दिनेश त्रिपाठी ने बताया कि पुलिस और स्वाट टीम को मुखबिर द्वारा फरीदाबाद से बिहार ले जाकर शराब तस्करी करने की सूचना मिली थी. इसके आधार पर पुलिस ने घेराबंदी कर दोनों गाड़ियों फॉर्च्यूनर और ब्रेजा को घेरकर रोकने की कोशिश की. पुलिस से घिरता देख आरोपियों ने पुलिस टीम पर फायर कर दिया और पुलिस को कुचलने की नीयत से गाड़ी चढ़ाने की कोशिश की. इस दौरान एक सिपाही देवेश घायल हो गया. इसके बाद पुलिस ने दोनों गाड़ियों को रोकर तीन आरोपियों में मास्टर माइंड राहुल कश्यप उर्फ थापा, पप्पू महतों और सोनू महतो को गिरफ्तार कर लिया.

वहीं, तलाशी के दौरान पुलिस ने फॉर्च्यूनर गाड़ी से 39 पेटी और ब्रेजा गाड़ी से 26 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की. तीनों आरोपियों के पास से एक अवैध तमंचा व दो जिंदा कारतूस बरामद हुए. पकड़ी गई दोनों गाड़ियों में आगे अलग नंबर प्लेट भी लगी मिली. इस वजह से गाड़ी चोरी होने की संभावना जताई जा रही है.

पढ़ेंः टैंपो चालक बनकर लूट करने वाले तीन शातिर गिरफ्तार

एसपी ने बताया कि हरियाणा के फरीदाबाद में शराब की एक बोतल 250 रुपये में खरीदकर बिहार के मुजफ्फरपुर में एक हजार रुपये में बेचते थे और हर चक्कर मे लाखों का मुनाफा कमाते थे. इनके साथ और भी कई लोग शामिल थे, जिनकी जल्द ही गिरफ्तारी की जाएगी. इसके पहले भी ये लोग कई बार इस तरह से शराब तस्करी करते रहें हैं.

पढ़ेंः बरेली में दिनदहाड़े मुनीम से डेढ़ लाख की लूट, दो लुटेरे गिरफ्तार

Last Updated : Sep 5, 2022, 8:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details