उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चोरों ने तीन घरों को बनाया निशाना, लाखों का माल किया साफ

By

Published : Mar 17, 2021, 8:06 PM IST

यूपी के उन्नाव में चोरों ने एक ही रात में तीन घरों को निशाना बनाया. चोरों ने तीन घरों से नकदी, जेवर सहित करीब 10 लाख कीमत का सामान चुरा ले गए. पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण कर साक्ष्य एकत्रित किया है.

उन्नाव में चोरी.
उन्नाव में चोरी.

उन्नाव: जिले में चोरों के हौसले बुलंद हैं. जिले बेहटा मुजावर थाना क्षेत्र के गांव सबली खेड़ा में बीती रात चोरों ने तीन घरों को निशाना बनाया. चोरों ने सेवानिवृत्त शिक्षक के सूने पड़े मकान सहित तीन घरों में नकदी जेवर सहित करीब 10 लाख कीमत का सामान चुरा ले गए. सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण कर साक्ष्य एकत्रित किया.

तीन पड़ोसियों के घरों को बनाया निशाना
बेहटा मुजावर के गांव सबली खेड़ा निवासी सेवानिवृत्त शिक्षक सूबेदार पुत्र देउ मंगलवार को लखनऊ में दवा लेने गए हुए थे, जिससे उनके घर में ताला लगा हुआ था. इस दौरान रात के समय अज्ञात चोर किसी तरह सूबेदार के घर के अंदर दाखिल हो गए तथा कमरों व अलमारियों के ताले तोड़कर उसमें रखी नकदी व सभी सोने चांदी के जेवर पार कर दिए.इसके बाद शिक्षक के चचेरे भाई चंद्रपाल पुत्र जगनू के घर में घुसकर सभी नकदी जेवर चुरा ले गए. इसके बाद भी जब चोरों का मन नहीं भरा तो शिक्षक के भतीजे मान सिंह उर्फ सुशील पुत्र राम आसरे के घर में घुसकर वहां से नगदी, जेवर सहित सभी कीमती सामान पार कर ले गए.

फिंगर प्रिंट टीम ने जुटाए साक्ष्य
तीनों घरों में चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद बेखौफ चोर बड़े इत्मीनान से रफूचक्कर हो गए. सुबह सोकर उठने पर जब घर वालों ने देखा तो चोरी का पता चला. एक साथ तीन घरों में चोरी होने की खबर से सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण एकत्र हो गए. घटना की सूचना पर पहुंचे बेहटा थाना प्रभारी अजय राज वर्मा द्वारा निरीक्षण किया गया तथा जानकारी प्राप्त की. इसके बाद डाग स्क्वायड को बुलाकर चोरी खुलासे का प्रयास किया गया. लेकिन खोजी कुत्ता घर के इर्द-गिर्द ही घूमता रहा. इसके बाद गांव पहुंची फिंगरप्रिंट टीम भी मौके से सुराग एकत्र किए.

यह भी पढ़ें-लड़कियों के अंडर गारमेंट्स चुराए, करतूत CCTV में कैद, देखें वीडियो

मामले की जांच जारी
बेहटा थाना प्रभारी अजय राज वर्मा ने बताया जिनके घरों में चोरी हुई है, उन लोगों से प्रार्थना पत्र ले लिया गया है. मामला संदिग्ध है. घटना की जांच चल रही है जो दोषी होंगे उनके ऊपर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details