उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जिलाधिकारी ने जरूरतमंदों को दिलाए कंबल

By

Published : Jan 2, 2021, 8:51 AM IST

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में जिलाधिकारी शुक्रवार रात को जिला अस्पताल के औचक निरीक्षण पर पहुंचे. इस दौरान जिन बेसहारा लोगों के पास कंबल नहीं थे, उन्हें कंबल दिलवाए.

जिला अस्पताल के औचक निरीक्षण
जिला अस्पताल के औचक निरीक्षण

उन्नावःजिले में शुक्रवार रात जिलाधिकारी रविंद्र कुमार, जिला अस्पताल के औचक निरीक्षण के लिए पहुंच गए. वहां उन्होंने देखा कि तमाम बेसहारा लोग ठंड से ठिठुर रहे हैं. उन्होंने तुरंत जरूरतमंदों को कंबल वितरित किए. साथ ही जिला अस्पताल में अव्यवस्थाओं को देखकर सीएमओ को निर्देशित करते हुए सीएमएस से तत्काल व्यवस्थाएं दुरुस्त कराने का आदेश दिया. इस औचक निरीक्षण से जहां जिला अस्पताल में हड़कंप मच गया, वहीं बेसहारों ने कंबल पाकर जिलाधिकारी का धन्यवाद ज्ञापित किया.

जरूरतमंदों को दिलाए कंबल

पूछा हालचाल
निरीक्षण के लिए पहुंचे जिलाधिकारी ने मरीजों का हालचाल लिया. उनसे समस्याएं पूछीं. सीएमओ से कोविड अस्पताल में भर्ती मरीजों एवं होम आइसोलेशन मरीजों के संबंध में जानकारी प्राप्त की और निर्देशित किया कि कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार समस्त सुविधाएं उन्हें उपलब्ध कराई जाएं. जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों को समय-समय पर दवाओं का वितरण, गुणवत्तायुक्त भोजन एवं प्रतिदिन साफ-सफाई का विशेष ध्यान दिया जाए.

मरीजों को समस्त सुविधा उपलब्ध कराई जाएं
जिलाधिकारी ने शीतलहर के चलते जनसामान्य को सर्दी से राहत दिलाने के लिए कहा. साथ ही निर्देश दिए कि असहाय, गरीब एवं कमजोर वर्ग के जरूरतमंद व्यक्तियों/ महिलाओं को कंबल वितरित कर ठंड में राहत पहुंचाई जाए. उन्होंने जनपद स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जिले में ठंड से कोई भी जनहानि नहीं होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि ठंड व शीतलहर से होने वाली समस्याओं के दृष्टिगत निराश्रित, असहाय तथा कमजोर वर्ग के असुरक्षित व्यक्तियों में राहत पहुंचाने के उद्देश्य से कंबल का वितरण किया जा रहा है. संबंधित जनपद स्तरीय अधिकारियों को सार्वजनिक स्थलों पर अलाव जलाने एवं रैन बसेरा संचालित करने के निर्देश दिए.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details