उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फीस जमा न होने पर शिक्षकों ने बच्चों को पीटा, फिर पूरे दिन कर दिया धूप में खड़ा

By

Published : Oct 17, 2022, 10:50 PM IST

Updated : Oct 18, 2022, 2:57 PM IST

उन्नाव में एक निजी स्कूल के शिक्षकों ने बच्चों के साथ मारपीट की और फिर उन्हें धूप में खड़ा कर दिया. आरोप है कि बच्चों की फीस जमा न होने की वजह से शिक्षकों ने ऐसा व्यवहार किया है.

स्कूल की फोटो
स्कूल की फोटो

उन्नाव:बांगरमऊ क्षेत्र के एक प्राइवेट स्कूल प्रबंधन का अमानवीय चेहरा देखने को मिला है. स्कूल में बच्चों की फीस जमा होने पर स्कूल के शिक्षकों ने बच्चों की पिटाई कर दी. बच्चों के साथ मारपीट करने के बाद शिक्षकों ने उन्हें धूप में खड़ा कर दिया. आरोप है कि स्कूल के शिक्षकों ने बच्चों को पूरे दिन धूप में खड़ा रखा. घटना बाल विद्या मंदिर नाम से संचालित हो रहे प्राइवेट स्कूल की है.

स्कूल की छुट्टी के बाद बच्चों ने घर पहुंचकर पूरी घटना अपने परिजनों को बताई. जानकारी होने पर बच्चों के परिजनों ने विद्यालय के खिलाफ बांगरमऊ उपजिलाधिकारी उदित नारायण सेंगर के ऑफिस पहुंचकर शिकायत की. एसडीएम किसी आवश्यक कार्य से ऑफिस से बाहर गए थे, जिसकी वजह से अभिवावकों की उनसे मुलाकात नहीं हो पाई.

वायरल वीडियो


बच्चों के परिजनों ने बताया कि स्कूल में परीक्षाएं चल रहीं हैं. स्कूल में फीस जमा न होने की वजह से शिक्षकों ने बच्चों के साथ बुरा बर्ताव किया है. हैबतपुर गांव निवासी अवनीश कुमार ने बताया कि विद्यालय के व्यवहार से बच्चों के मानसिक विकास पर बुरा असर पड़ता है. फीस जमा न होने पर स्कूल के शिक्षक उनके बच्चों के सामने दूसरे बच्चों से तालियां बजवाकर परेशान करते हैं. इस मामले में बीएसए संजय तिवारी ने जांच कराने की बात कही है.

इसे पढ़ें- उत्तराखंड की ACS गृह को यूपी पुलिस का करारा जवाब, कहा-जानकारी लेकर ही कुछ बोलना चाहिए

Last Updated : Oct 18, 2022, 2:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details