उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

उन्नाव: डीएम की क्लास में शिक्षिका हुई फेल, नहीं पढ़ सकी अंग्रेजी की किताब

यूपी के उन्नाव में डीएम ने बीएसए की मौजूदगी में जूनियर हाईस्कूल का निरीक्षण किया. इस दौरान डीएम की क्लास में टीचर अंग्रेजी नहीं पढ़ पाई और फेल हो गई.

By

Published : Nov 29, 2019, 6:00 AM IST

etv bharat
डीएम की क्लास में शिक्षिका फेल

उन्नाव: जिले में डीएम देवेंद्र कुमार पांडेय बीएसए प्रदीप कुमार पांडे की मौजूदगी में जूनियर हाईस्कूल का निरीक्षण किया गया. इस दौरान डीएम के क्लास में अंग्रेजी की टीचर अंग्रेजी की किताब नहीं पढ़ पाई और फेल हो गई. इसके बाद डीएम ने फटकार लगाकर बीएसए को कार्रवाई करने के निर्देश दिए. इससे अंदाज लगाया जा सकता कि सरकारी स्कूलों का शैक्षिक स्तर सुधारने में सरकार को लंबी कवायद करनी पड़ेगी.

डीएम की क्लास में शिक्षिका हुई फेल.

डीएम की क्लास में अंग्रेजी की शिक्षिका ठीक से नहीं पढ़ सकी अंग्रेजी की किताब
मामला उन्नाव के जूनियर हाईस्कूल चौरा का है. स्कूल में शैक्षिक व्यवस्था की पोल डीएम के औचक निरीक्षण में खुलकर सामने आई है. जिले में शिक्षा व्यवस्था बेपटरी है. जिलाधिकारी देवेंद्र कुमार पांडेय ने स्कूल का बीएसए प्रदीप कुमार पांडे की मौजूदगी में निरीक्षण किया. डीएम ने सबसे पहले छात्र-छात्राओं से सीधा संवाद कर सवाल जवाब किया.

डीएम की क्लास में क्लास 8 के बच्चे इंग्लिश की बुक नहीं पढ़ सके. डीएम साहब अवाक तो तब रह गए, जब अंग्रेजी की शिक्षिका खुद ठीक से इंग्लिश की किताब नहीं पढ़ सकी. डीएम की क्लास में एक ओर जहां शिक्षिका फेल हुई. वहीं बेसिक शिक्षा विभाग के स्कूलों के शैक्षिक व्यवस्था की पोल खुल भी गई. इस दौरान डीएम ने शिक्षिका को जमकर फटकार लगाते हुए सुधार की बात कहीं. वहीं बीएसए से स्कूलों में बेहतर शैक्षिक माहौल बनाने के सख्त निर्देश दिए.

डीएम ने स्कूल का निरीक्षण किया है. उनके द्वारा जो रिपोर्ट दी जाएगी, उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी.
-प्रदीप कुमार पांडेय,बीएसए

इसे भी पढ़ें-फर्रुखाबाद: जिलाधिकारी और एसपी ने किया सेंट्रल और जिला जेल का निरीक्षण

ABOUT THE AUTHOR

...view details