उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सड़क में मिला गड्ढा तो ईओ पर होगी कार्रवाई

लखनऊ के नगरीय निकाय निदेशालय के अर्थ एवं सांख्यिकी अधिकारी ने गड्ढा युक्त सड़कों की जांच के लिए बैठक की. इस बैठक में गड्ढा युक्त सड़क की गलत रिपोर्ट को पेश करने पर दोबारा जांच के निर्देश दिए गए. बैठक के बाद लल्लन वर्मा ने वृक्षोरोपण किया साथ नगर पंचायतों को भी वृक्षोरोपण के निर्देश दिए गए.

By

Published : Jun 30, 2019, 2:41 PM IST

वृक्षोरोपण करते हुए नगर पंचायत के ईओ

उन्नाव: नगरीय निकाय निदेशालय लखनऊ के अर्थ एवं सांख्यिकी अधिकारी ने कलेक्ट्रेट में बैठक की. इस बैठक में जिले के सभी नगर पंचायत और नगरपालिका के ईओ भी मौजूद रहे. इस दौरान नगरी क्षेत्र में गड्ढा युक्त सड़क का डाटा मांगा गया. सभी ईओ ने रिपोर्ट में उसे निल दिखाया इस पर अधिकारी ने नाराजगी जताते हुए इसकी जांच करने के आदेश दिए. साथ ही खराब सड़क मिलने पर कार्रवाई करने को कहा अधिकारी ने अमृत योजना की प्रगति की भी जानकारी ली और उसे समय से पूरा करने के निर्देश दिए.

नगरीय निकाय निदेशालय के अधिकारी ने बुलाई बैठक.
गड्ढा युक्त सड़कों पर जल्द करे कार्रवाई......रविवार को कलेक्ट्रेट में नगरी निकाय निदेशालय लखनऊ के अर्थ एवं सांख्यिकी अधिकारी लल्लन वर्मा ने बैठक की. इस बैठक में जिले के 15 नगर पंचायतों और तीन नगर पालिकाओं के अधिशासी अधिकारियों के साथ बैठक की गई. सबसे पहले नगरी क्षेत्रों में गड्ढा युक्त सड़कों पर जानकारी ली गई. अधिकारी ने बैठक में 11 नगर पंचायत गड्ढा युक्त सड़कों की रिपोर्ट मांगी.

इस पर मोहन नगर पंचायत के प्रतिनिधि गड्ढा युक्त हुई सड़कों की जानकारी नहीं दे सके. अधिकारी ने साफ कहा कि इसका मतलब है कि जो रिपोर्ट उनके पास आई है वह गलत है .आप लोगों को यह नहीं मालूम की कितने किलोमीटर की सड़क गड्ढा मुक्त हुई है. मुरादाबाद और नवाबगंज ने जो डाटा दिया वह सही है. वहीं अधिकारी ने निर्देश दिए कि तत्काल सही डाटा फिर कराया जाए. बीघापुर में गौशाला का काम 30 फीसद पूरा हुआ है. ऊगू में 1 करोड़ 92 लाख में गौशाला का निर्माण कराया गया है जिसमें 64 पशु बन्द हैं.

वृक्षारोपण के लिए किया निर्देशित.....
बैठक के पश्चात नगरीय निकाय निदेशालय से आई टीम ने निराला उद्यान में जाकर वृक्षारोपण किया. सभी नगर पालिका और नगर पंचायत के ईओं को अधिक से अधिक वृक्षारोपण कराने को निर्देशित भी किया. वृक्षारोपण करने के बाद उन्नाव में निर्माणाधीन गोशाला का निरीक्षण करने टीम पहुंची. जहां पर हो रहे कार्य से संतुष्ट होकर टीम वापस लखनऊ लौट गई.

सभी नगर पालिका और नगर पंचायत ईओ को निर्देशित किया गया है कि वह अपने-अपने क्षेत्र में नाली और सड़क को व्यवस्थित करवाएं. इससे आने वाले बारिश के समय में लोगों को समस्या का सामना न करना पड़े.
लल्लन वर्मा, अर्थ एवं सांख्यिकी अधिकारी

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details