उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

उन्नाव: दीवाली फीकी कर सकती है गैस की किल्लत, आपूर्ति को लेकर एजेंसियों ने खड़े किये हाथ

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में गैस उपभोक्तताओं को दीपावली में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. क्योंकि जिले के दही चौकी स्थित एलपीजी गैस प्लांट पिछले दिनों आग की चपेट में आ गया था. जिसके चलते गैस एजेंसिया गैस की आपूर्ति करने में अक्षम साबित हो रही हैं.

By

Published : Oct 12, 2019, 2:09 AM IST

दीवाली फीकी कर सकती है गैस की किल्लत.

उन्नाव: इस बार लोगों की दीवाली गैस की किल्लत की वजह से फीकी पड़ सकती है. दरहसल उन्नाव के दही चौकी में बने गैस प्लांट में लगी आग का असर अब एलपीजी गैस पर नजर आने लगा है. हालात ये हैं कि गैस एजेंसियों में गैस सिलेंडरों की भारी किल्लत है, जिससे उपभोगताओं को गैस मिलने में खासा परेशानी हो रही है. यहां रोजाना आने वाले एलपीजी सिलेंडरों का लोड अब तीन से चार दिनों में आ रहा है, जिसको लेकर एजेंसी मालिक भी बेहद परेशान हैं, क्योंकि दीवाली को देखते हुए सिलेंडर की मांग बढ़ गयी है. ऐसे में गैस की ये किल्लत लोगों की खुशियों में खलल डाल सकती है.

दीवाली फीकी कर सकती है गैस की किल्लत

12 सितंम्बर को प्लांट नें लगी थी आग
ही चौकी में बने गैस प्लांट में 12 सितंम्बर को लगी आग पर भले ही प्रशासन ने समय रहते काबू पा लिया हो और बड़ी दुर्घटना को रोक दिया हो, लेकिन घटना के बाद से लंबे समय तक प्लांट के बंद होने से एल पी जी गैस की किल्लत अब देखने को मिल रही है.

उपभोगताओं की डिमांड पूरी करने में अक्षम एजेंसियां

आकड़ों की माने तो जिले में लगभग पांच लाख एल पी जी गैस के उपभोगता हैं और अभी तक गैस एजेंसियों पर गैस सिलेंडरों की कोई कमी नहीं थी, लेकिन इस घटना के बाद लगभग एक महीने तक बंद पड़े प्लांट की वजह से एल पी जी गैस की सप्लाई बाधित हो गयी. हालात ये हैं कि बुकिंग कराने के तीनसे चार दिन बाद ही गैस की सिर्फ एक गाड़ी एजेंसियों तक पहुंच रही है. ऐसे में उपभोगताओं की डिमांड पूरी कर पाने में एजेंसी कर्मी हाथ खड़े कर रहे हैं.

उपभोगताओं को करना पड़ेगा मुसीबत का सामना
एजेंसी के कर्मियों की माने तो गैस की भारी किल्लत है और त्योहार में बढ़ी मांग को देखते हुए उपभोगताओं को गैस सिलेंडर उपलब्ध कराना उनके लिए आसान नहीं है, जिससे उपभोगताओं को मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details