उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 7, 2020, 12:10 PM IST

ETV Bharat / state

सीनियर्स ने सम्मान न देने पर जूनियर छात्र की बेरहमी से की पिटाई

उन्नाव के सरस्वती मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस के सीनियर छात्रों ने एक जूनियर छात्र की बेरहमी से पिटाई कर दी. जूनियर छात्र की तहरीर पर 6 सीनियर्स पर मुकदमा दर्ज किया गया है.

सीनियर्स ने जूनियर छात्र की बेरहमी से की पिटाई
सीनियर्स ने जूनियर छात्र की बेरहमी से की पिटाई

उन्नावःसोहरामऊ थाना इलाके के सरस्वती मेडिकल कॉलेज में सीनियर एमबीबीएस छात्रों को सम्मान न देना एक जूनियर छात्र को महंगा पड़ गया. सीनियर छात्रों ने कमरे में घुसकर उस जूनियर छात्र की बेरहमी से पिटाई कर दी. इस दौरान बीच-बचाव के लिए आये उसके साथियों को भी सीनियर छात्रों ने नहीं बख्शा. जूनियर छात्र की तहरीर पर 6 सीनियर्स पर मुकदमा दर्ज किया गया है. घटना के बाद से कॉलेज प्रबंधन ने सभी 6 सीनियर छात्रों को निलंबित कर दिया है.

निजी मेडिकल कॉलेज में छात्रों के बीच मारपीट
आपको बता दें कि उन्नाव के एक निजी मेडिकल कॉलेज में रामपुर जिले के पुरानागंज निवासी एक छात्र एमबीबीएस सेकेण्ड में पढ़ाई कर रहा है. छात्र के मुताबिक रात में कालेज कैंपस में टहलते समय बिहार राज्य के रहने वाले उनके सीनियर एमबीबीएस थर्ड ईयर के छात्र नवनीत कुमार और हरियाणा के रहने वाले पुण्य जीत मैदान में मिले. उन्होंने कहा कि मैं सीनियर हूं, झुककर नमस्कार करने की धमकी देने लगे. इसका विरोध करने पर दोनों ने जूनियर छात्र को तमाचा जड़ दिया.इस बीच विवाद बढ़ता देख कुछ लोगों ने उसे अलग कर दिया.
जूनियर छात्र के कमरे में घुसकर की मारपीट
इसी विवाद को लेकर रात में नवनीत और पुण्यजीत अपने साथियों रिहान, अखंड, विष्णु जयसवाल, अक्षय सिंह के साथ पहुंचकर जूनियर छात्र के कमरे के अंदर घुसकर उसे पीटने लगे. बीच-बचाव के दौरान उसके साथियों को भी बेरहमी से पीटा. फिलहाल घायल छात्र को गंभीर हालत में मेडिकल कॉलेज परिसर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
मारपीट करने वाले सभी छात्र निलंबित
कालेज प्रबंधन ने मारपीट करने वाले सभी 6 एमबीबीएस छात्रों को निलंबित कर दिया है. सोहरामऊ थाना के अपराध निरीक्षक राकेश कुमार के मुताबिक रुतबे के लिए मारपीट हुई है. पीड़ित की शिकायत पर आरोपित एमबीबीएस के छह सीनियर छात्रों के खिलाफ मारपीट और बलवा का मुकदमा दर्ज किया गया है. अब आगे की कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details