उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कैशलेस सफर के लिए रोडवेज बस कंडक्टरों को मिलेगी ईटीएम स्वाइप मशीन

By

Published : Feb 13, 2019, 5:56 AM IST

उन्नाव परिवहन निगम जल्द ही कंडक्टरों को ईटीएम स्वाइप देने जा रहा है. इसके चलते अब बस में सफर करने वाला एटीएम या क्रेडिट कार्ड आदि से भुगतान करके टिकट पा सकेगा.

कंडक्टरों को मिलेगी ईटीएम स्वाइप मशीन.

उन्नाव : बसों के रंग रूप को बदले जाने के साथ ही उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम ने अब यात्रियों की सुविधाओं को लेकर डिजिटल इंडिया की राह पकड़ी है. इसके लिए मैनुअल व्यवस्थाओं को खत्म करने के बाद ईटीएम मशीन को ईटीएम स्वाइप मशीन में बदला जा रहा है. इसके चलते अब यात्री सफर के दौरान एटीएम या क्रेडिट कार्ड से भुगतान करके टिकट पा पायेंगे.

कंडक्टरों को मिलेगी ईटीएम स्वाइप मशीन.


पर्यावरण संरक्षण के लिए उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम जहां खटारा बसों को हटाकर यूरो-5 बसें ला रहा है, वहीं अब यात्रियों को अधिक सुविधा देने की भी कवायद की जा रही है. जिसमें मुख्यालय के आदेश पर जल्द बस कंडक्टर ईटीएम मशीन की जगह ईटीएम स्वैप मशीन से टिकट काटेंगे.


इस मशीन के जरिए यात्री किसी भी बैंक एटीएम कार्ड से किराए का भुगतान सफर के समय कर सकेंगे. फरवरी माह में नई ईटीएम मशीन को डेमो के तौर पर प्रयोग शुरु कराने की तैयारी की जा रही है. उन्नाव-दिल्ली रूट के अलावा कानपुर-लखनऊ, और आगरा - जयपुर रूट की बस में यह नई मशीन प्रथम चरण में कंडक्टर को दी जाएगी.

अभी तक यात्रियों को सफर के समय छुट्टे पैसे और तमाम तरह की समस्याएं झेलनी पड़ती थी, लेकिन अब जब ईटीएम मशीन आ जाएगी तो यात्रियों को इस तरह की समस्याओं से दो-चार नहीं होना पड़ेगा. नई मशीन से सवारी एटीएम कार्ड स्वाइप करके ही टिकट का भुगतान कर पाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details