उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

उन्नावः अनु टंडन ने छोड़ी पार्टी, कांग्रेस ने किया पलटवार

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि अनु टंडन को एक दिन पहले ही पार्टी से निष्कासित किया जा चुका था. वह पिछले डेढ़ साल से संगठन के कार्यों से दूर चल रही थीं और दूसरे दलों से सांठगांठ कर रही थीं. अपनी प्रतिष्ठा बचाने के लिए अन्नू टंडन ने गुरुवार को आनन-फानन में पत्र लिखकर इस्तीफे की बात कही है.

By

Published : Oct 30, 2020, 7:05 AM IST

सभा में पहुंचे कांग्रेस नेता अजय कुमार लल्लू व जितिन प्रसाद
सभा में पहुंचे कांग्रेस नेता अजय कुमार लल्लू व जितिन प्रसाद

उन्नावः उत्तर प्रदेश में उपचुनाव के बीच कांग्रेस की पूर्व सांसद अनु टंडन ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया. यह तब हुआ जब कांग्रेस उपचुनाव में उन्नाव की बांगरमऊ सीट से अपने प्रत्याशी को जिताने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रही है. ऐसे में उन्नाव से सांसद रहीं अनु टंडन का इस्तीफा कांग्रेस के लिए किसी झटके से कम नहीं है. हालांकि कांग्रेस अनु टंडन के इस्तीफे को उनकी प्रतीष्ठा बचाने की कोशिश वाला बताया और कहा कि उन्हें पहले ही पार्टी से निष्कासित किया चुका था.

अनु टंडन पर अजय कुमार लल्लू ने दी प्रतिक्रिया

उन्नाव के बांगरमऊ में चुनाव प्रचार करने पहुंचे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार ने कहा कि अन्नू टंडन को बुधवार शाम को ही पार्टी से निष्काषित किया जा चुका था. उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते निष्कासित किया गया था. वह पिछले डेढ़ साल से संगठन के कार्यों से दूर चल रही थीं और दूसरे दलों से सांठगांठ कर रही थीं. अपनी प्रतिष्ठा बचाने के लिए अन्नू टंडन ने गुरुवार को आनन-फानन में पत्र लिखकर इस्तीफे की बात कही है.

बांगरमऊ सीट पर कांग्रेस ने झोंकी ताकत

आपको बता दें कि बांगरमऊ विधानसभा सीट पर हो रहे उप चुनाव में प्रचार प्रसार में भाजपा, सपा के अलावा कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक दी है. कांग्रेस प्रत्याशी आरती बाजपेई के समर्थन में देर शाम कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू व पूर्व केंद्र सरकार में मंत्री जितिन प्रसाद ने बांगरमऊ के ऊगू में देर शाम एक नुक्कड़ सभा की. प्रदेश अध्यक्ष ने भाजपा व सपा पर जमकर हमला बोला. वहीं भाजपा को किसान विरोधी बताया है और प्रत्याशी को जिताने की अपील की. वहीं पूर्व मंत्री जितिन प्रसाद ने भी जनता में जोश भरा.

वहीं कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के न पहुंचने से कार्यक्रम को झटका लगा है . मुस्लिम समाज को अपने पाले में लाने के लिए सलमान खुर्शीद का कार्यक्रम लगाया गया था.

सभा में पहुंचे कांग्रेस नेता अजय कुमार लल्लू व जितिन प्रसाद

किसान मुद्दे को लेकर बीजेपी पर हमला

प्रदेश अध्यक्ष कांग्रेस अजय कुमार लल्लू ने किसानों के मुद्दे को केंद्र व प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि किसान हताश व परेशान है, वह आत्महत्या को विवश हो रहा है. किसानों को फसलों का दाम नहीं मिल रहा है. धान क्रय केंद्रों पर किसानों को धान व मक्का बिचौलिए 1000 - 1200 में खरीद रहे हैं. किसान व रोजगार के मुद्दे के साथ हम चुनाव में हैं.

रोजगार देने में विफल हुई सरकार

वोटरों को लुभाने के लिए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने रोजगार के मुद्दे को बखूबी उठाया और सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि सरकार ने 50 लाख लोगों को प्रति वर्ष रोजगार देने का वादा किया था, जबकि सीएम ट्वीट कर 3 लाख लोगों को नौकरी देने की बात कही है, जो बेहद अफसोसजनक है. अधिकांश नौकरियां कोर्ट में लंबित हैं. इसके अलावा प्रदेश की कानून-व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है. हर रोज महिलाओं के खिलाफ हिंसा की खबरें आम हो गई है.

वहीं सांसद साक्षी महराज के कांग्रेस का अस्तित्व खत्म होने के सवाल पर अजय कुमार लल्लू ने पलटवार करते हुए कहा कि साक्षी महाराज का अस्तित्व बचा है कि नहीं वो तय करेंगे. साक्षी के शमशान व कब्रिस्तान के सवाल पर कहा कि वो किसी भी स्तर पर जाएं, हम किसान, रोजगार, स्वास्थ्य, शिक्षा की बात करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details