उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जानिए, कैसे लॉकडाउन का पालन करा रही उन्नाव पुलिस

By

Published : Mar 26, 2020, 8:46 AM IST

यूपी के उन्नाव में लॉकडाउन का असर देखा जा सकता है. उन्नाव पुलिस घरों से बाहर निकले लोगों का चालान भी कर रही है. केवल इमरजेंसी की सेवा में लगे लोग ही बाहर निकल रहे हैं. पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर ने इस बारे में ईटीवी भारत से खास बातचीत की.

unnao police news
उन्नाव में लॉकडाउन.

उन्नाव:कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए सरकार के आदेश आते ही उन्नाव पुलिस ने जिले की सभी सीमाओं को सील कर दिया है. साथ ही लोगों को लॉकडाउन के प्रति जागरूक कर रही है. वहीं देखा जाए तो उन्नाव में लॉकडाउन का असर बहुतायत देखा जा रहा है. इमरजेंसी की सेवा में ही लोग घरों से निकल रहे हैं. जो लोग सड़क पर निकल कर आए हैं, पुलिस उनकी सघन चेकिंग करके उनका चालान भी कर रही है. वहीं इमरजेंसी सेवा में जाने वाले लोगों को पुलिस चेकिंग करने के बाद जाने दे रही है.

लोगों को जागरूक कर रही पुलिस.

पुलिस अधीक्षक ने दी जानकारी
वहीं जब ईटीवी भारत ने पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर से पूछा कि लॉकडाउन के समय पुलिस किन परिस्थितियों में गुजर रही है? या किन परिस्थितियों का सामना करना पड़ रहा है? तो उन्होंने बताया कि अभी हम लोग उन्नाव को पूरी तरह से लॉकडाउन किए हुए हैं. जो लोग सड़कों पर निकल रहे हैं, उनको जागरूक करने के साथ ही घरों में रहने की अपील की जा रही है. वहीं न मानने वाले लोगों की गाड़ियों का चालान भी किया जा रहा है.

लॉकडाउन का कराया जा रहा पालन
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर लॉकडाउन में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरती जा रही है और न ही किसी गाड़ी को आने-जाने दिया जा रहा है. अपर पुलिस अधीक्षक, सीओ व अन्य पुलिसकर्मी सड़क पर निकलकर लॉकडाउन का शत-प्रतिशत पालन कराने के लिए भ्रमण सील हैं.

वहीं जब पुलिस के द्वारा किसी बल के प्रयोग के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि अभी तक पुलिस किसी तरह के बल का प्रयोग नहीं कर रही है. यदि लोग सड़कों पर निकलेंगे तो उनके विरुद्ध विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर विधिक कार्रवाई की जाएगी.
ये भी पढ़ें:उन्नाव: लाॅकडाउन का कड़ाई से पालन कराने सड़कों पर उतरी पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details