उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 17, 2019, 3:26 PM IST

ETV Bharat / state

उन्नाव: किसानों के प्रदर्शन के बाद अब प्रशासन पर आरोप, घर में घुसकर की तोड़फोड़

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में किसानों और पुलिस के बीच शनिवार से ही झड़प जारी है. इसी क्रम में आज प्रशासनिक अधिकारियों पर घर में घुसकर तोड़फोड़ करने का आरोप लगा है.

किसान नेता हीरेंद्र निगम की मां ने दी जानकारी.

उन्नाव:किसानों पर बर्बरतापूर्वक लाठी चलाने के बाद उन्नाव प्रशासन अब किसानों की नींद हराम करने पर उतारू हो चुकी है. किसान नेता हिरेंद्र निगम की मां ने प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि अपने तानाशाही रवैये से भरे उन्नाव प्रशासन की ओर से किसान नेता हिरेंद्र निगम के घर में घुसकर उनके साथ साथ बदसलूकी की गई. इतना ही नहीं उनके घर के ताले तोड़कर घर में रखे सामानों को बिखेर दिया और घर में आग लगाने की धमकी भी दी. आरोपों के मुताबिक प्रशासनिक अधिकारियों ने किसान नेता हिरेंद्र की मां से उनके बच्चे का एनकाउंटर करने की बात भी कही.

किसान नेता हिरेंद्र निगम की मां ने दी जानकारी.

बता दें कि शनिवार को उन्नाव पुलिस की ओर से अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसानों पर बर्बरतापूर्वक लाठीचार्ज किया गया था. इसके बाद आज किसानों ने ट्रांस गंगा सिटी में बने सब स्टेशन के पास पड़े प्लास्टिक की पाइपों में आग लगा दी. इसके बाद प्रशासनिक अधिकारी किसानों को कब्जे में करने के लिए किसान नेता हिरेंद्र निगम के घर में घुस गए और उनकी मां के साथ बदसलूकी की. किसान नेता हीरेंद्र की मां जब तक ताले की चाबी लातीं, तब तक ताले तोड़ दिए गए और हिरेंद्र निगम की मां को प्रशासनिक अधिकारियों ने धक्का दे दिया.

इसे भी पढ़ें-उन्नाव आगजनी पर बोले डीएम- उग्र किसान नहीं, अराजक तत्वों ने लगाई आग

किसान नेता हिरेंद्र की मां ने बताया कि हमारे घर में आज भारी संख्या में पुलिस बल घुस आए. पुलिस के अधिकारी मेरे बेटे हिरेन्द्र निगम को पूछने लगे. मेरे द्वारा बताए जाने के बावजूद भी उन्होंने मेरे घर में रखे सामान को इधर-उधर फेंक दिया और तोड़फोड़ की. वहीं चाबी मांगने के बाद ले जाने के बावजूद भी उन्होंने घर के ताले तोड़ दिए और धमकी देकर चले गए कि यदि उनका बेटा नेतागिरी करेगा तो उसका एनकाउंटर कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details