उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

40 लाख की अवैध देशी शराब के साथ 5 गिरफ्तार

By

Published : Apr 22, 2021, 10:29 PM IST

उन्नाव में हरियाणा प्रांत की एक हजार पेटी अवैध शराब से भरे ट्रक को मुखबिर की सूचना पर सदर कोतवाली पुलिस व स्वाट सर्विलांस टीम ने पकड़ा है. शराब की कीमत बाजार में 40 लाख बताई जा रही है. पुलिस ने ट्रक के अलावा 5 तस्करों को भी गिरफ्तार किया है.

etv bharat
etv bharat

उन्नाव: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में खपाने के लिए हरियाणा प्रांत की एक हजार पेटी अवैध शराब भरे ट्रक को मुखबिर की सूचना पर सदर कोतवाली पुलिस व स्वाट सर्विलांस टीम ने लखनऊ-कानपुर हाईवे पर पकड़ लिया है. शराब की कीमत बाजार में 40 लाख बताई जा रही है. पुलिस ने ट्रक के अलावा 5 तस्कर को भी गिरफ्तार किया है, जिनसे पूछताछ कर जिला कारागार भेज दिया गया. गिरोह का मास्टरमाइंड इटावा का रहने वाला है.

शराब पार्टी के लिए जा रही शराब को पकड़ा
उन्नाव में तीसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान संपन्न होगा. चुनाव का काउंट डाउन शुरू हो गया है. वोटर को अपने पाले में खींचने के लिए प्रत्याशियों ने शराब पार्टियों का दौर शुरू कर रखा है. ऐसे में शराब माफिया भी सक्रिय हो गए हैं. उन्नाव पुलिस को बीते दिनों बड़े पैमाने पर ट्रक से हरियाणा प्रांत की शराब आने का इनपुट मिला था, जिस पर सदर कोतवाली पुलिस व स्वाट सर्विलांस टीम सक्रिय हो गई. सर्विलांस की मदद के साथ ही पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर जाल भी बिछाया था, जिसके तहत गुरुवार सुबह पुलिस को बड़ी सफलता मिल गई.

पुलिस टीम ने पकड़ी 40 लाख की शराब
स्वाट सर्विलांस टीम ने लखनऊ-कानपुर हाईवे पर एक ट्रक को पकड़ लिया. वहीं पुलिस ने कार सवार 5 युवकों को भी हिरासत में ले लिया है, जो ट्रक के पीछे-पीछे चल रहे थे. पुलिस ने ट्रक की तलाशी ली तो एक-एक कर 1,000 पेटी शराब बरामद हुई. शराब हरियाणा प्रांत से लाकर यूपी में हो रहे पंचायत चुनाव में खपाने की तैयारी थी. हालांकि पकड़े गए तस्करों ने शराब को बिहार प्रांत ले जाने की बात पुलिस को बताई.

अंतर्राज्यीय गिरोह का हुआ पर्दाफाश
शराब तस्कर में विपिन कुमार नगला थाना जसवंत नगर जनपद इटावा का रहने वाला है. लखवीर सिंह 19 सेक्टर 24 रोहिनी थाना रीढाला नई दिल्ली का है. हेमचन्द्र आदर्श नगर नई दिल्ली का निवासी है. अजीत यादव थाना सौरिख जनपद कन्नौज का रहने वाला है. रंजीत सिंह गुरुदासपुर पंजाब का रहने वाला है. पुलिस शराब तस्करों की केस हिस्ट्री खंगाल रही है. पुलिस की सक्रियता से 40 लाख से अधिक की कीमत की शराब पकड़ी गई है.

इसे भी पढ़ें-उन्नाव में नाइट कर्फ्यू का पालन कराने सड़कों पर उतरा प्रशासन

एएसपी शशिशेखर सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर खुलासा किया है. एएसपी ने बताया कि पुलिस ने 40 लाख की शराब पकड़ी है. अंतर्राज्यीय पांच तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है. बताया कि इटावा का रहने वाला विपिन कुमार मुख्य अभियुक्त है. तस्करों की केस हिस्ट्री भी खंगाली जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details