उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

उन्नाव में हुआ फाग प्रतियोगिता का आयोजन

उन्नाववासियों पर होली का खुमार अब तक चढ़ा हुआ है. इसके चलते भगवंतनगर विधानसभा के ग्राम गौरा में फाग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. प्रतियोगिता में शामिल सभी टीमों को सामूहिक रूप से विजेता घोषित किया गया ताकि किसी भी फाग टीम को उपेक्षा ना महसूस हो.

By

Published : Mar 26, 2019, 12:09 PM IST

उन्नाव में फाग प्रतियोगिता

उन्नाव: भगवंतनगर विधानसभा के ग्राम गौरा मेंहर वर्ष की तरह इस वर्ष भी फाग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. प्रतियोगिता मेंआस-पास के सभी गांव की टीमों को आमंत्रित किया गया. जिसमें शामिल सभी टीमों को सामूहिक रूप से विजेता घोषित किया गया ताकि किसी भी फाग टीम को उपेक्षा ना महसूस हो.

उन्नाव में फाग प्रतियोगिता

होली के पर्व का खुमार अब तक लोगों पर चढ़ा हुआ है. इसके चलते भगवंतनगर विधानसभा के ग्राम गौरा में हर वर्ष की तरह इस बार भी फाग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जिसमें आस-पास के सभी गांव की टीमों ने हिस्सा लिया. रोमांचकारी प्रतियोगिता का सफल आयोजन रेफरी की मौजूदगी में संपन्न हुआ. लोकगीतों की परंपरा में फाग बैसवारा में अपनी अलग पहचान के लिए जाना जाता है.

प्रतियोगिता में शामिल सभी टीमों ने बड़े उत्साह के साथ फाग गायन का प्रस्तुतीकरण किया. प्रतियोगिता में गौरा दरियापुर, दर्शन खेड़ा, नया खेड़ा और कैलाश खेड़ा को सामूहिक रूप से विजेता घोषित किया गया ताकि किसी भी फाग टीम को उपेक्षा ना महसूस हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details