उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सामूहिक विवाह कार्यक्रम में 19 जोड़ों का हुआ विवाह, 9 जोड़ों का पढ़ाया गया निकाह

By

Published : Mar 18, 2021, 7:37 PM IST

उन्नाव के सफीपुर के भगवती चरण वर्मा पार्क में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम में 19 हिंदू और 9 मुस्लिम जोड़ों का विवाह संपन्न हुआ. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री मोहसिन रजा रहे.

सामूहिक विवाह कार्यक्रम में 19 जोड़ों का हुआ विवाह
सामूहिक विवाह कार्यक्रम में 19 जोड़ों का हुआ विवाह

उन्नाव: जिले के सफीपुर के भगवती चरण वर्मा पार्क में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम में अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहसिन रजा ने नव दंपति को आशीर्वाद दिया. इसके साथ ही सभी जोड़ों को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत लाभान्वित किया गया. इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे. एक ही पंडाल के नीचे हिंदू और मुस्लिम जोड़ों का विवाह मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत करवाया गया है.

सामूहिक विवाह योजना में दिखी कौमी एकता की मिसाल
उन्नाव में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में गुरुवार को अनोखा नजारा देखने को मिला. यहां सफीपुर तहसील क्षेत्र के भगवती चरण वर्मा पार्क में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में कौमी एकता की मिसाल भी देखने को मिली. यहां एक ही पंडाल के नीचे हिंदू और मुस्लिम जोड़ों ने जीवन भर साथ रहने की कसमें खाई.

इसे भी पढ़ें-सामूहिक विवाह में बड़ी लापरवाही, नहीं हो रहा कोरोना गाइड लाइन का पालन

हिन्दू मुस्लिम जोड़ों ने की शादी
कार्यक्रम में 19 हिंदू और 9 मुस्लिम जोड़ों का विवाह संपन्न हुआ. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री मोहसिन रजा रहे. जिन्होंने विवाह और निकाह दोनों में शिरकत की. मंत्री मोहसिन रजा ने नवदम्पतियों को आशीर्वाद भी दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details