उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मंत्री महेंद्र सिंह ने नवनियुक्त शिक्षकों को दिए नियुक्ति पत्र

उन्नाव में जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ने नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिए. साथ ही उनके उज्जवल भविष्य की कामना की. वहीं, शिक्षकों ने योगी सरकार को धन्यवाद दिया.

By

Published : Dec 5, 2020, 3:37 PM IST

शिक्षकों को दिए नियुक्ति पत्र
शिक्षकों को दिए नियुक्ति पत्र

उन्नाव: जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ने शनिवार को 69000 सहायक अध्यापक भर्ती के दूसरे चरण में 36590 पदों में से 145 नवनियुक्ति शिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरित किए. इस कार्यक्रम में सभी विधायक और अधिकारी उपस्थित रहे. नवनियुक्त अध्यापकों ने नियुक्ति पत्र पाकर योगी सरकार को धन्यवाद देते हुए खुशी जताई.

शिक्षकों को दिए नियुक्ति पत्र
145 नवनियुक्त अध्यापकों को मिला नियुक्ति पत्रनिराला प्रेक्षाग्रह में 145 नवनियुक्त अध्यापकों को प्रदेश सरकार के जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ने नियुक्ति पत्र दिए. जल शक्ति मंत्री ने नवनियुक्त अध्यापकों को सम्बोधित करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की. वहीं, अध्यापकों को अपने काम के प्रति सजग रहने और बच्चों को अच्छी शिक्षा देने के प्रति अपनी जिम्मेदारी का सही से निर्वहन करने की अपील की.

यह भी पढ़े:शिक्षक भर्ती में फर्जीवाड़े का आरोप, बीएसए को सौंपा ज्ञापन

'अध्यापक देश का होता है कर्ताधर्ता'
कार्यक्रम में शामिल हुए विधायकों ने नवनियुक्त अध्यापकों को शुभकामना देते हुए कहा कि अध्यापक देश का कर्ताधर्ता होता है. अध्यापक चाहे तो देश का निर्माण कर सकता है और चाहे तो विनाश भी करा सकता है. सभी नवनियुक्त अध्यापकों से आग्रह है कि आप लोग जिन स्कूलों में तैनाती पाए हैं, उन स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को अच्छी तरह से शिक्षा प्रदान करें, जिससे हमारा देश एक नई दिशा में नए रास्ते पर चल सके.

'शिक्षक समाज का होता है आईना'
मीडिया से बात करते हुए मंत्री महेंद्र सिंह ने कहा कि शिक्षक समाज का आईना होता है, इसलिए जिन शिक्षकों को जहां की जिम्मेदारी मिली है उसका निर्वहन वे बखूबी करें. उन्होंने सभी शिक्षकों को शुभकामनाएं देते हुए लगन से काम करने की बात कही. उन्होंने इसके लिए योगी सरकार को भी धन्यवाद देते हुए कहा कि हमारी सरकार के प्रयास से ही आज 69000 शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया को पूरा किया जा सका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details