उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

उन्नाव: वेतन न मिलने से नाराज मजदूरों ने किया प्रदर्शन, सोशल डिस्टेस्टिंग की उड़ीं धज्जियां

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में कोरोना वायरस की वजह से वेतन न मिलने के बाद मजदूरों ने प्रदर्शन किया. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती हुई नजर आईं. हालांकि सीओ सिटी ने समस्या का निदान करने की बात कही है.

मजदूरों ने किया प्रदर्शन
मजदूरों ने किया प्रदर्शन

By

Published : May 9, 2020, 5:40 PM IST

उन्नाव: कोरोना वायरस की वजह से देश में कई सारी फैक्ट्रियों में काम बंद है. ऐसे में फैक्ट्रियों की ओर से मजदूरों को वेतन भी नहीं दिया जा रहा है. उन्नाव में वेतन न मिलने पर श्रमिकों का धैर्य टूट गया. 100 से अधिक मजदूर फैक्ट्री गेट पर पहुंच गए और प्रदर्शन करने लगे.

हालांकि फैक्ट्री प्रबंधन सामने नहीं आया. श्रमिकों के मायूस होकर लौटना पड़ा. वहीं प्रदर्शन के दौरान सोशल डिस्टेस्टिंग की भी खूब धज्जियां उड़ीं. इस दौरान पुलिस मूकदर्शक बनी रही. सीओ सिटी ने फैक्ट्री प्रबंधन से बात कर समस्या का निदान कराने की बात कही है.

लखनऊ-कानपुर हाईवे पर सदर कोतवाली क्षेत्र में दही चौकी मिर्जा इंटरनेशनल फैक्ट्री गेट के बाहर 100 से अधिक मजदूर इकट्ठा हो गए. मजदूरों का आरोप है कि 7 मई को वेतन देने का आश्वासन दिया गया, मगर अभी तक वेतन नहीं दिया गया. वहीं श्रमिकों ने कोरोना काल में 2 माह से अधिक समय का वेतन न मिलने का आरोप लगाकर प्रदर्शन शुरू कर दिया.

इसके बाद जिला प्रशासन के अधिकारी हरकत में आए और मौके पर पुलिस बल पहुंचा. करीब दो घंटे तक हंगामा होता रहा और फैक्ट्री प्रबंधन मूकदर्शक बना रहा, जिससे श्रमिक भूखे प्यासे एक बार फिर मायूस होकर लौटने को मजबूर रहे. वहीं फैक्ट्री जीएम फरहद खान कैमरे पर कुछ भी बोलने से कतराते रहे. मजदूरों की भीड़ से सोशल डिस्टेस्टिंग की धज्जियां उड़ती रहीं. सीओ सिटी यादवेंद्र यादव ने बताया कि फैक्ट्री प्रबंधन से बातचीत कर समस्या का निराकरण किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें-COVID-19: UP में कोरोना के 155 नए मामले आए सामने, आंकड़ा पहुंचा 3,214

ABOUT THE AUTHOR

...view details