उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

महाराष्ट्र से मजदूरों को लेकर उन्नाव पहुंची श्रमिक स्पेशल ट्रेन

By

Published : May 12, 2020, 8:30 PM IST

Updated : May 12, 2020, 9:05 PM IST

लॉकडाउन के दौरान महराष्ट्र में फंसे लगभग 1220 मजदूरों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन आज उन्नाव पहुंची. इन मजदूरों का स्वास्थ्य परीक्षण करने के बाद उन्हें बसों के माध्यम से उनके घरों के लिए भेज दिया गया.

श्रमिक स्पेशल ट्रेन से पहुंचे मजदूर
श्रमिक स्पेशल ट्रेन से पहुंचे मजदूर

उन्नाव:श्रमिक स्पेशल ट्रेन महराष्ट्र से मजदूरों को लेकर उन्नाव स्टेशन पहुंची. इस ट्रेन के माध्यम से 1220 मजदूरों को लाया गया है. इस ट्रेन में यूपी के 50 से ज्यादा जिलों के श्रमिक सवार थे. इन मजदूरों को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए 40 से ज्यादा बसों की व्यवस्था की गई.

महाराष्ट्र से मजदूरों को लाया गया वापस
जनपद में महाराष्ट्र से 1220 मजदूरों को श्रमिक स्पेशल ट्रेन से लाया गया है. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए लाइन से मजदूरों को ट्रेन से उतारा गया. जिसके बाद उन्हें जीआईसी ग्राउंड पहुंचाया गया. जहां मजदूरों की पहले थर्मल स्क्रीनिंग कराई गई. जांच के बाद मजदूरों को बसों तक पहुंचाया गया.

मजदूरों को दिया गया लंच पैकेट
यात्रियों के बसों में बैठने के बाद उन्हें लंच पैकेट और पानी की बोतल भी मुहैया कराई गई. इस दौरान जिले के एडीएम राकेश सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट चंदन पटेल, एएसपी विनोद कुमार पांडेय, सीओ सिटी यादवेंद्र समेत स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर मौजूद रही. इसके साथ ही जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार और एसपी विक्रान्तवीर ने जीआईसी मैदान का निरीक्षण कर मजदूरों को दी जा रही सुविधाओं और व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

ट्रेन आने के बाद सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाते हुए मजदूरों को बसों तक पहुंचाया गया है. इसके साथ ही मजदूरों की थर्मल स्कैनिंग भी कराई गई. मजदूरों को खाने का पैकेट और पीने के लिए पानी की बोतल भी मुहैया कराई गई है.
-यादवेंद्र, सीओ सिटी

Last Updated : May 12, 2020, 9:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details