उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

उन्नाव में घरों में दौड़ा हाई वोल्टेज करंट, एक की मौत

By

Published : Mar 31, 2023, 1:19 PM IST

उन्नाव में हाई वोल्टेज करंट की चपेट में आने से एक अधेड़ की मौत हो गई. अधेड़ पंखा चलाने के लिए बोर्ड में प्लग लगा रहा था. ग्रामीणों का आरोप है कि ट्रांसफार्मर में खराबी के चलते घरों में तेज करंट दौड़ रहा था.

high voltage electrocution in Unnao
high voltage electrocution in Unnao

उन्नावःजिले के बांगरमऊ में बिजली के चपेट में आने से एक अधेड़ की मौत हो गई. विद्युत वितरण खंड क्षेत्र के भिखारीपुर कस्बा में अधेड़ पंखा चलाने के लिए बोर्ड में प्लग लगा रहा था. तभी अचानक वह तेज करंट की चपेट में आकर बेहोश हो गया. आनन-फानन में परिजन उसे एंबुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

ग्रामीणों के अनुसार, मुन्नीलाल (55) पुत्र नरायन अपनी पत्नी मालती के साथ रहता था. उसके दो बेटे बैंगलोर में नौकरी करते हैं. मुन्नीलाल गुरुवार देर शाम अपने कमरे में पंखा चलाने के लिए बोर्ड में प्लग लगा रहा था. तभी अचानक वह तेज करंट की चपेट में आकर गिर गया और बेहोश हो गया. यह देख कर पत्नी मालती दौड़ी और शोर मचाया. शोर सुनकर तमाम पड़ोसी उसके घर आ पहुंचे. पड़ोसियों की सूचना पर पहुंची सरकारी एंबुलेंस आनन-फानन मुन्नीलाल को बेहोशी की हालत में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंची. यहां चिकित्सकों ने देखते ही उसे मृत घोषित कर दिया. मृत्यु की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया. घटना की सूचना मुन्नीलाल के दोनों बेटों को दी गई.

ग्रामीणों का कहना है कि ट्रांसफार्मर में खराबी के चलते घरों में तेज करंट दौड़ रहा था. इसी तेज करंट की चपेट में आकर मुन्नी लाल की मौत हुई है, जबकि विद्युत बोर्ड में मोबाइल चार्जर लगाते समय गांव का ही कमलेश पुत्र भगवान दीन भी करंट की चपेट में आकर झुलस गया, जिसका इलाज यहां के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जारी है. वहां उसकी हालत नाजुक बतायी जा रही है.

ये भी पढ़ेंःथाने के गेट पर छात्रा ने की आत्महत्या की काेशिश, मां भी रेलवे ट्रैक पर मिली बेहोश

ABOUT THE AUTHOR

...view details