उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 24, 2021, 3:15 PM IST

ETV Bharat / state

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में बिना लगन व मुहर्त के हुईं शादियां

यूपी के उन्नाव जिले में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में बिना मुहूर्त के शादियाों का आयोजन किया गया. शादी करा रहे पंडित ने आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें जबरदस्ती अपने साथ लाया गया है, इसलिए शादी करा रहे हैं.

etv bharat
बिना लगन व मुहर्त के हुई शादियां

उन्नाव: जिले के विकासखंड बीघापुर में भगवंत नगर विधानसभा के तीनों विकास खंडों का संयुक्त रूप से मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में शादियां हुईं. बिना किसी मुहूर्त व लगन के शादियों का आयोजन किया गया. विकासखंड बीघापुर में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह के अंतर्गत बिना किसी मुहूर्त व लगन के 14 जोड़ों की शादियां कराई गईं.

बिना लगन व मुहर्त के हुई शादियां

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में हुईं शादियां

विकासखंड सुमेरपुर से 1, विकासखंड बीघापुर से 8 व विकासखण्ड सिकंदरपुर से 5 जोड़े शामिल हुए. कार्यक्रम का आयोजन बिना किसी प्रचार-प्रसार के किया गया. एक ओर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री धार्मिक आयोजनों सहित अपने जीवन में सभी मापदंडों का पालन स्वयं करते नजर आते हैं. वहीं बीघापुर विकास खंड के अधिकारी लगन और मुहूर्त देखना ही भूल गए.

शादी करा रहे पंडित ने बताया कि इस समय कोई लगन नहीं चल रही है और न ही कोई मुहूर्त है. इसके अलावा अग्नि का वास भी पृथ्वी पर नहीं है. उन्होंने आरोप लगाया कि उन्हें जबरदस्ती अपने साथ लाया गया, इसलिए शादी करा रहे हैं. बिना मुहूर्त और लगन के हो रहीं शादियां गलत हैं. वहीं दो जोड़ों ने फेरे लेने से मना कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details