उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

उन्नाव: नौ घरों में लगी आग, लाखों का सामान जलकर खाक

By

Published : Mar 30, 2020, 2:50 PM IST

उन्नाव के बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र में नौ किसानों के घरों में लगी आग लगने से सब कुछ जल कर खाक हो गया. अनाज और खाने का सामान भी इस आग में जल गया है. कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका है.

fire
उन्नाव.

उन्नाव: जिले के बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र मल्लाहन पुरवा मैं अज्ञात कारणों से लगी आग में लगभग 9 किसानों की गृहस्थी जलकर राख हो गई. शोरगुल सुनकर बड़ी संख्या में भीड़ एकत्र हो गई. ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. इस घटना में लाखों के नुकसान का आंकलन किया जा रहा है.

आग से घर जलकर खाक.

बताया जा रहा है कि बीते रविवार की देर रात जब सभी ग्रामीण अपने घरों में सो रहे थे तभी करीब 2:00 बजे क्षेत्र के गांव मल्हन पुरवा निवासी ठाकुर के घर के पीछे एक झोपड़ी में अज्ञात कारणों से आग लग गई. जब तक कोई कुछ समझता तेज लपटें उसके घर को भी चपेट में ले चुकी थी. परिजनों के साथ ठाकुर आनन-फानन में बाहर निकल कर भागा और हल्ला कर लोगों को एकत्र किया.

आग से घर जलकर खाक.

पढ़ें:भारत में कोरोना : स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- संक्रमितों की वृद्धि दर तुलनात्मक रूप से स्थिर

जब तक आग पर काबू पाते तब तक आग विकराल रूप धारण कर चुकी थी. आग से उसके घर में रखे सामान और नकदी जल कर खाक हो गए. आस पास के घरों में भी भारी नुकसान हुआ है. कई घरों में खाने पीने के सामाना भी जल कर खाक हो गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details