उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

उन्नाव: सर्राफ से लूट में शामिल मुख्य आरोपी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में पुलिस ने लूट की एक घटना में शामिल मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि लुटेरों ने 5 अक्टूबर की सुबह एक ज्वैलर का बैग छीन लिया था और फरार हो गए थे.

By

Published : Oct 8, 2020, 5:34 PM IST

मुख्य आरोपी गिरफ्तार.
मुख्य आरोपी गिरफ्तार.

उन्नाव: जिले में दो दिन पहले एक ज्वैलर से दिन दहाड़े 5 लाख के जेवरात से भरा बैग लूटेरों ने छीन लिया था. इसमें शामिल चार लूटेरे भाग रहे थे, तभी इसकी सूचना पर पीआरवी ने बाइक सवार लूटेरों का पीछा किया. सिपाहियों ने घेराबंदी कर एक लुटेरे को पकड़ लिया. वहीं अन्य भागने में कामयाब रहे थे. पुलिस ने पकड़े गए लुटेरे के पास से 5 लाख के जेवर, बाइक और एक तमंचा बरामद कर लिया. पुलिस ने 15 हजार के मुख्य इनामी लुटेरे सौरभ सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं 2 आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं.

सदर कोतवाली क्षेत्र के सिविल लाइन के रहने वाले धर्मेन्द्र कुमार सोनी की ज्वैलरी की दुकान शहर क्षेत्र के सैयद अब्बासपुर में है. 5 अक्टूबर को सुबह करीब 9 बजे वह 5 लाख के जेवर से भरा बैग लेकर दुकान पहुंचे थे. तभी घात लगाए बाइक सवार 4 लुटेरे दुकानदार से जेवर से भरा बैग छीनकर भागने लगे. दुकानदार धर्मेंद्र सोनी ने लूट की जानकारी डायल 112 में दर्ज कराई. सदर कोतवाली की 2928 पीआरवी ने तत्काल मौके पर पहुंचकर लुटेरों का पीछा किया. करीब एक किलोमीटर दूर तक पीछा कर PRV ने लुटेरे आदित्य चौधरी को जेवर से भरे बैग समेत पकड़ लिया.

लुटेरे के पास से एक तमंचा, कारतूस और बाइक भी बरामद की गई थी. पुलिस टीम की सफलता की हर तरफ जमकर तारीफ हुई थी. वहीं अन्य लूटेरों की तलाश में स्वाट, सर्विलांस और एसओजी की टीमें लगाई गई हैं. बुधवार को लूट में शामिल 15 हजार के इनामिया मुख्य आरोपी सौरभ सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. सौरभ सिंह सदर कोतवाली क्षेत्र के टीकर गढ़ी का रहने वाला है. वहीं मामले में अभी भी दो लुटेरे पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं. जिनकी तलाश में पुलिस टीमें दबिश दे रही हैं. सीओ सिटी ने बताया कि मामले में मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है. जो फरार हैं, उनकी तलाश की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details