उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Property Attached In Unnao: भू-माफिया कन्हैया अवस्थी की 10 करोड़ की सम्पत्ति कुर्क

By

Published : Feb 9, 2023, 9:17 PM IST

उन्नाव में जिलाधिकारी के आदेश पर भूमाफिया की अपराधिक कृत्यों से अर्जित की गई लगभग 10 करोड़ की सम्पत्ति कुर्क की गई है.

10 करोड़ की सम्पत्ति कुर्क
10 करोड़ की सम्पत्ति कुर्क

उन्नाव: गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र में गुरुवार को जिला प्रशासन और पुलिस ने भू-माफिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. जिला प्रशासन ने गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज करते हुए लगभग 10 करोड़ की चल-अचल संपत्ति को जब्त किया है. एसडीएम देवेंद्र प्रताप सिंह और सीओ सिटी आशुतोष कुमार ने गंगाघाट पुलिस और भारी फोर्स की की मौजूदगी में कार्रवाई की गई. प्रशासन और पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए जिन जमीनों को कुर्क किया.

पहले माइक से एनाउंसमेंट के साथ ही डुगडुगी भी बजाई गई. जिसके बाद गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के कटरी पीपर खेड़ा में लगभग 10 करोड़ की अचल संपत्ति ( जमीनों ) को जब्त किया गया. इस दौरान न्यायालय के आदेश का मौके पर बोर्ड भी लगाया गया. बता दें कि भूमाफिया कन्हैया अवस्थी पर जमीन की अवैध बिक्री, किसानों की जमीन पर कब्जा कर प्लाटिंग करने और संगठित गिरोह बनाकर धोखाधड़ी करने का आरोप है.वहीं भूमाफिया कन्हैया अवस्थी पर पूर्व में भी कई मुकदमे दर्ज हैं.

एसडीएम देवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि आज जो भी कार्रवाई की गई है यह गिरोह बंद और एक असामाजिक क्रियाकलाप अनावरण अधिनियम 1986 के अंतर्गत धारा 14(1) के अंतर्गत जिला अधिकारी के आदेश पर की गई है. जो कन्हैया अवस्थी है उसकी ग्राम कटरी पीपलखेड़ा में जो भी जमीन है उसको कुर्क करने का आदेश हुआ है. इसी आदेश के अनुसार जिन-जिन गाटों का उल्लेख है उनको कुर्क करने की कार्रवाई की गई है.

यह भी पढे़ं:Prayagraj News: हाउस टैक्स के बकाएदारों को भेजी जा रही कुर्की की नोटिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details