उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 6, 2021, 7:19 PM IST

ETV Bharat / state

ठेकेदार की दबंगई से परेशान मजदूरों ने एसपी से की शिकायत

उन्नाव जिले के गंगा घाट कोतवाली क्षेत्र में मजदूर पाइप लाइन डालने का काम कर रहे हैं. मजदूरों के पास पैसे न होने के कारण उन्हें समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, जबकि ठेकेदार उनको पैसे नहीं दे रहा है.

ठेकेदार की दबंगई से परेशान मजदूरों ने एसपी से की शिकायत
ठेकेदार की दबंगई से परेशान मजदूरों ने एसपी से की शिकायत

उन्नाव: गंगा घाट कोतवाली क्षेत्र में काम कर रहे आधा दर्जन मजदूरों ने पुलिस अधीक्षक को एक शिकायती पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई. मजदूरों का आरोप है कि उनका ठेकेदार उन्हें परेशान करता है. वह लोग जब पैसा मांगते हैं तो ठेकेदार गाली देता है. साथ ही मारपीट पर उतारू हो जाता है.

मजदूरों ने बताया कि ठेकेदार राजधानी लखनऊ के तेलीबाग का रहने वाला है. वह उन्हें 500 रुपये प्रतिदिन की दिहाड़ी के हिसाब से तय करके बाराबंकी से उन्नाव लाया था, लेकिन 21 दिन होने के बाद भी ठेकेदार उन्हें पैसे नहीं दे रहा है. मजदूरों का आरोप है कि जब वह अपने खाने-पीने की सामाग्री को खरीदने के लिए ठेकेदार से पैसे मांगते हैं तो ठेकेदार उन्हें शराब पीकर गाली देता है.

मजदूरों ने बताया कि ठेकेदार उन्हें पैसा देने से मना करता है और घर चले जाने की धमकी देता है. वह लोग 21 दिन से काम कर रहे हैं, लेकिन अभी तक उन्हें एक भी रुपया नहीं मिला. पास में पैसा न होने से खाने की सामग्री को खरीदने में दिक्कत हो रही है. काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details