उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लॉकडाउन: उन्नाव में आवारा पशुओं के लिये खुला चारा घर, इस संस्था ने ली जिम्मेदारी

By

Published : Mar 29, 2020, 7:59 PM IST

लॉकडाउन होने के बाद जनजीवन सामान्य बनाने के लिए उन्नाव जिला प्रशासन प्रयासरत है. आमजन की दैनिक आवश्यकताओं एवं पशुओं के चारा आदि की व्यवस्था को सुनिश्चित किया जा रहा है.

लॉकडाउन तक पशुओं को मिलेगा चारा-जेक्यू फोरगिनिग्स लिमिटेड.
लॉकडाउन तक पशुओं को मिलेगा चारा-जेक्यू फोरगिनिग्स लिमिटेड.

उन्नाव: संपूर्ण लॉकडाउन के बाद आम जनमानस को खाद्यान प्रशासन उपलब्ध कराने का प्रयास कर रहा है, लेकिन पशुओं को भूखा रहना पड़ रहा है. ऐसे में जेक्यू फोरगिनिग्स लिमिटेड मगरवारा के सौजन्य से गायों को चारा-पानी एवं रोटी गुड़ की व्यवस्था की गई है. लॉकडाउन तक इस व्यवस्था को संचालित रखने के उद्देश्य से रविवार को जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने गायों को गुड़ एवं रोटी खिलाकर इस मुहिम का शुभारम्भ किया.

जेक्यू फोरगिनिग्स लिमिटेड ने ली पशुओं को चारा खिलाने की जिम्मेदारी
लॉकडाउन होने के बाद जनजीवन सामान्य बनाने के लिए जिला प्रशासन प्रयासरत है. आमजन की दैनिक आवश्यकताओं एवं पशुओं के चारा आदि की व्यवस्था को सुनिश्चित किया जा रहा है. जिलाधिकारी के अथक प्रयासों से जेक्यू फोरगिनिग्स लिमिटेड मगरवारा के सौजन्य से गायों को चारा पानी एवं रोटी गुड की व्यवस्था की गई है.

लॉकडाउन तक पशुओं को मिलेगा चारा- जेक्यू फोरगिनिग्स लिमिटेड
जेक्यू फोरगिनिग्स लिमिटेड के आयोजक एवं संचालक कमल कुमार जैन एवं मयंक जैन ने बताया कि यह कार्यक्रम जनपद में लॉकडाउन रहने तक पशुओं की सेवा की जाएगी. ताकि पशुओं का भी भरण पोषण होता रहे. वहीं जिलाधिकारी ने बताया कि अपने घरों को जाने के लिए पैदल निकले मुसाफिरों को खाना खिलाकर उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए यातायात की व्यवस्था की गई.

जिलाधिकारी ले रहे तैयारियों का जायजा
जिलाधिकारी ने बताया कि पैदल निकले मुसाफिरों को खाने-पीने और रहने की समस्या को देखते उनके आवास तक पहुंचाने की व्यवस्था करायी है. उन्होंने बताया कि कोई भी व्यक्ति भूखा न रहे, उसके लिए स्वयं सेवी संस्थाएं भी व्यवस्था कर रही हैं. जिला प्रशासन अधिकारियों की कमेटी बनाकर हर स्थिति पर नजर बनाये हुए है. जनपद स्तर पर कन्ट्रोल रूप की स्थापना होने से पूरे जनपद की गतिविधियों का जायजा लिया जा रहा है. वहीं अन्नपूर्णा धाम में चलाये जा रहे भण्डारे में आवश्यक वस्तुओं और खाद्यान सामग्री की जानकारी ली जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details