उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Aug 15, 2019, 12:11 PM IST

ETV Bharat / state

उन्नावः विधान सभा अध्यक्ष ने उन्नाव वासियों को दी कई सौगातें

उन्नाव के जिला अस्पताल स्थित अर्ली इंटरवेंशन सेंटर का उद्घाटन विधानसभा अध्यक्ष ने फीता काटकर किया. वहीं इसके साथ ही दो पीएचसी सहित कई अन्य योजनाओं का लोकार्पण किया.

एंबुलेंस 108 को हरी झंडी दिखाते विधानसभा अध्यक्ष.

उन्नावःविधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने जिले में कई योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. इस दौरान जिला अस्पताल में स्थित अर्ली इंटरवेंशन सेंटर का उद्घाटन किया. जिससे अब जिला अस्पताल आने वाले मरीजों को लखनऊ, कानपुर के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे. साथ ही लगभग 1412 लाख की लागत से कई परियोजनाओं का शिलान्यास किया.

योजनाओं का शिलान्यास करते विधानसभा अध्यक्ष.

योजानाओं का किया शिलायान्स-

  • उमाशंकर दीक्षित संयुक्त चिकित्सालय के प्रांगण में स्वास्थ्य शिक्षा आदि से जुड़ी लगभग 1412 लाख की लागत से विभिन्न विभाग की परियोजनाओं का लोकार्पण किया.
  • वही इस कार्यक्रम में 11 नई एंबुलेंस 108 को हरी झंडी दिखाकर विभिन्न क्षेत्रों में रवाना किया.
  • डिजिटल एक्स-रे कक्ष का उद्घाटन कर ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों के कुपोषित बच्चों का प्राथमिकता के आधार पर इलाज किया जाएगा.
  • विधानसभा अध्यक्ष ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार जन कल्याणकारी योजनाओं और स्वास्थ्य सेवाओं पर विशेष ध्यान दे रही है.
  • प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं को व्यवस्थित करने के लिए सरकार प्रयासरत है डॉक्टरों की कमी को पूरा किया जा रहा है.

किस क्षेत्र को क्या दी सौगात-

कार्यक्रम के दौरान विधानसभा अध्यक्ष हृदय दीक्षित ने बल्लापुर महनौरा में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, ग्राम पंचायत सुरजापुर में बहुउद्देशीय पंचायत भवन का निर्माण कार्य, ग्राम पंचायत पनापुर कला में बहू-उद्देशीय पंचायत भवन निर्माण का शिलान्यास किया. साथ ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र माखी डीईआईसी बीबीबी मार्ग, जिसकी लंबाई 5 किलोमीटर से चुटिया संपर्क मार्ग, जिसकी लंबाई 2.7 किलोमीटर, उन्नाव लालगंज मार्ग जिसकी लंबाई 44 किलोमीटर से गढ़ी संपर्क मार्ग लंबाई 0.21 किलोमीटर, प्राथमिक पाठशाला नौगांवा, की मरम्मत जीर्णोद्धार करने की बात कही. जूनियर हाई स्कूल कन्या और अवतारी आंगनबाड़ी केंद्र निर्माण शकूराबाद सर हसनपुर कटौली गेवराई तथा जिला अस्पताल उन्नाव में डिजिटल एक्स-रे कक्ष का लोकार्पण किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details