उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

राज रतन फैक्ट्री में GST टीम ने मारा छापा

उन्नाव में दही चौकी औद्योगिक क्षेत्र में स्थित एक फैक्ट्री में मंगलवार को जीएसटी की टीम ने छापा मारा. टीम में लगभग 20 सदस्य शामिल हैं. इन लोगों ने फैक्ट्री में छापेमारी की.

By

Published : Mar 2, 2021, 6:54 PM IST

Updated : Mar 2, 2021, 9:44 PM IST

राज रतन फैक्ट्री में छापा.
राज रतन फैक्ट्री में छापा.

उन्नाव:दही चौकी औद्योगिक क्षेत्र में स्थित एक फैक्ट्री में मंगलवार को जीएसटी की टीम ने छापा मारा. टीम में लगभग 20 अधिकारी और कर्मचारी शामिल हैं. इन लोगों ने फैक्ट्री में छापेमारी की. कानपुर और लखनऊ से आई टीम ने लगभग चार घंटे छानबीन की.

कमलेश, ज्वाइंट कमिश्नर.
लोहा फैक्ट्री में छापेमारी

दही चौकी औद्योगिक क्षेत्र में स्थित राज रतन की जय मां मेटल्स फैक्ट्री में आज लगभग 20 लोगों की टीम दोपहर 2 बजे छापेमारी के लिए पहुंची. जीएसटी की एसआईबी विंग फैक्ट्री के पेपरों की गहनता से जांच कर रही है.

कर चोरी को लेकर चल रही छापेमारी

राज रतन की जय मां मेटल फैक्ट्री में 20 सदस्यीय टीम कर चोरी को लेकर फैक्ट्री के आय-व्यय का लेखा-जोखा की जांच कर रही है. वहीं, स्टॉक रजिस्टर भी गहनता से टीमे चेक कर रही है. लगभग 4 घंटे से टीम फैक्ट्री के अंदर मौजूद है.

फैक्ट्री में मचा हड़कंप

लगभग 12 गाड़ियों से आई जीएसटी की एसआईबी टीम को देखकर फैक्ट्री में हड़कंप मच गया. फैक्ट्री मालिक से लेकर वहां के कर्मचारी तक सकते में आ गए. हालांकि अभी टीम द्वारा कोई भी स्थिति साफ नहीं की गई है.

पढ़ें:राजस्व परिषद के अध्यक्ष ने अभिलेखागार व न्यायालय का किया निरीक्षण

'जांच अभी नहीं हुई पूरी'

जांच करने के बाद फैक्ट्री से बाहर निकले ज्वाइंट कमिश्नर कमलेश ने मीडिया को बताया कि अभी जांच चल रही है. जांच पूरी होने के बाद ही निष्कर्ष पर पहुंचा जाएगा. उन्होंने बताया कि यह कानपुर की जीएसटी की एसआईबी टीम थी, जिसमें लगभग 20 से 25 अधिकारी और कर्मचारी थे. साथ ही ज्वाइंट कमिश्नर ने बताया कि ज्यादा जानकारी के लिए उनके ग्रेड वन या ग्रेड 2 के अधिकारियों से संपर्क करना पड़ेगा.

Last Updated : Mar 2, 2021, 9:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details