उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बच्ची की गला घोंटकर हत्या, पिता ने लगाया दुष्कर्म करने का आरोप

उन्नाव में एक 9 साल की बच्ची की गला घोंटकर हत्या कर दी गई. पिता का आरोप है कि बच्ची के साथ दुष्कर्म करने के बाद आरोपियों ने उसकी हत्या की है. पुलिस ने पिता की तहरीर पर 4 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

By

Published : Jan 28, 2021, 5:10 PM IST

बच्ची की हत्या.
बच्ची की हत्या.

उन्नावःमाखी थाना क्षेत्र के एक गांव में 9 वर्षीय बच्ची बुधवार सुबह घर से जानवर चराने के लिए गई हुई थी. दोपहर बाद तक घर वापस नहीं लौटी तो परिजन परेशान हो गए. साथ ही उसकी खोजबीन शुरू की. इसके बाद शाम को उसके खेत के पास स्थित दूसरे खेत में उसका शव पड़ा मिला. बच्ची का गला रस्सी के साथ उसी के स्वेटर से कसा गया था. उसके चेहरे पर खरोंच के निशान होने से उसके साथ दुष्कर्म किए जाने की आशंका है. मृतका के पिता ने दुष्कर्म के बाद हत्या किए जाने का आरोप लगाया है. पिता की तहरीर पर पुलिस ने 4 लोगों पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच में जुट गई. पुलिस चारो आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. एएसपी का कहना है कि पीएम रिपोर्ट से दुष्कर्म मामले की तस्वीर साफ होगी.

सरसों के खेत में मिला बच्ची का शव

क्लास 5 की छात्रा का सरसो के खेत में शव मिलने से हड़कंप मच गया. शव के पास से स्वेटर और रस्सी मिली है. रस्सी और स्वेटर से गला दबाकर मासूम को मौत के घाट उतारा गया. मृतका के शरीर पर खरोंच के निशान पाए गए हैं, उससे लगता है कि मृतका ने अपने बचाव में आरोपियों से संघर्ष किया है. पुलिस ने डॉग स्क्वायड और फोरेंसिक टीम से घटनास्थल की सघन जांच पड़ताल की है. पुलिस ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से दुष्कर्म हुआ की नहीं यह साफ होगा.

मृतका के पिता का आरोप दुष्कर्म के बाद हत्या

पोस्टमार्टम हाउस में मौजूद मृतक के पिता ने गांव के ही 4 लोगों पर रंजिश के चलते बेटी की हत्या किए जाने और दुष्कर्म का आरोप लगाया है. बुधवार शाम को मृतका के पिता की तहरीर पर पुलिस ने रामखेलावन, शंकर, सोनेलाल और कल्लू समेत 4 पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी है. एएसपी विनोद कुमार पांडेय ने कहा कि मृतका के पिता ने चार लोगों के खिलाफ हत्या की तहरीर दी है. चारों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. घटना के खुलासे को दो टीमें लगाई गई हैं. शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details