उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

उन्नाव : आर्थिक तंगी से परेशान किसान ने दी जान

उन्नाव के सफीपुर कोतवाली क्षेत्र में आर्थिक तंगी ने एक किसान की जान ले ली. किसान का शव पेड़ से लटका मिला है. आर्थिक तंगी की वजह से मृतक अपनी तीन बेटियों की शादी को लेकर चिंतित रहता था.

By

Published : Nov 26, 2020, 2:38 AM IST

Breaking News

उन्नाव : जिले के सफीपुर कोतवाली क्षेत्र के परियर गांव के रहने वाले 40 वर्षीय किसान मोहन का शव मंगलवार सुबह मरौंदा मार्ग स्थित मंडी के पास बबूल के पेड़ से रस्सी से लटका मिला. शव लटकता देख ग्रामीणों ने परिजनों और पुलिस को जानकारी दी. वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

दरअसल, आर्थिक तंगी की वजह से मोहन अपनी तीन बेटियों की शादी को लेकर चिंतित रहता था. मृतक किसान के पास सिर्फ चार बिस्वे ही जमीन थी. इसलिए उसे मजदूरी करके परिवार को पालना पड़ता था. लेकिन इस समय न तो मजदूरी मिल रही थी और न ही कोई ढंग का काम, जिससे वह अपने परिवार की रोजी-रोटी तक चला सके. वहीं मंगलवार सुबह मोहन मजदूर ने आर्थिक तंगी से परेशान होकर फांसी के फंदे से लटक कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली. मोहन की मौत के बाद से परिवार में कोहराम मचा हुआ है. अब परिवार पर जीवन यापन को संकट और बढ़ गया है.

वहीं मृतक मोहन के परिजन दिलीप ने बताया कि वह आर्थिक तंगी को लेकर हमेशा परेशान रहते थे. उनके पांच बच्चे हैं, जिनके बारे में वह हमेशा सोचते थे कि आगे लड़कियों की शादी कैसे करेंगे. वहीं जिला प्रशासन ने आर्थिक तंगी जैसी किसी भी बात से इनकार कर दिया है.


ABOUT THE AUTHOR

...view details