उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Aug 21, 2019, 10:18 PM IST

ETV Bharat / state

उन्नाव में बिजली से जुड़ी शिकायतें अब बिजली थाने में होंगी दर्ज

उन्नाव में अब बिजली चोरी की शिकायतें बिजली थाने में दर्ज होंगी. इससे अब लोगों को इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा. बिजली चोरी की शिकायत पर 20 सदस्यीय टीम कार्रवाई करेगी.

बिजली पुलिस स्टेशन बरेली.

उन्नाव:बिजली से जुड़े मामलों की रिपोर्ट दर्ज करने के लिए शासन स्तर से हर जिले में थाना खोलने का फरमान जारी किया गया था. इसी क्रम में उन्नाव में भी एक थाना खोलना था लेकिन प्रशासन कई महीनों से जगह की तलाश नहीं कर पा रहा था. काफी जद्दोजहद के बाद पुरानी तहसील के जर्जर भवन में बिजली थाना खोलने के लिए विभाग के अफसरों को प्रस्ताव भेजा गया है.

बिजली थाने में होगी बिजली चोरी की शिकायतें.
बिजली से जुड़े मामलों की एफआईआर अब बिजली थाने में ही दर्ज होगी और सारी प्रक्रिया बिजली थाने से ही संचालित होंगी. बिजली चोरी से संबंधित शिकायत पर बिजली थाने में मौजूद 20 सदस्यीय टीम छापामारी और विधिक कार्रवाई करेगी.

ये भी पढ़ें: पति की मर्जी के बिना गई बाजार तो पति ने दिया तीन तलाक

लोगों को मिलेगी राहत

वहीं इस थाने के खुल जाने से अब लोगों को इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा. लोगों को एक ही थाने में आकर सारी न्यायिक प्रक्रिया के तहत गुजरना होगा. इसके पहले लोगों को जानकारी न होने के अभाव में इधर-उधर भटकना पड़ता था.

बिजली चोरी पर लगाम लगाएगी टीम

बिजली चोरों पर कार्रवाई के लिए विभाग के पास 20 लोगों की विजिलेंस टीम हमेशा मौजूद रहेगी. इसमें एक इंस्पेक्टर, 4 सब-इंस्पेक्टर और 16 सिपाही होंगे, जिससे बिजली चोरी की शिकायत पर और उच्चाधिकारियों के दिशा-निर्देशन पर यह टीम काम करेगी.

ये भी पढ़ें: उन्नाव: बाप-बेटे ने मिलकर ग्रामीणों से वसूले लाखों रूपये, एसडीएम ने दिए जांच के आदेश

एक सितम्बर से खुलेगा बिजली थाना

बिजली थाना 1 सितंबर से पूर्ण रूप से जनता के लिए खोल दिया जाएगा. हालांकि थाने से जुड़ी बिल्डिंग का रंग रोगन का कार्य पूरा कर दिया गया है. अधिकारियों ने भी विजिट कर ली है. अब 1 सितंबर को इस थाने का उद्घाटन होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details