उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

20 साल साथ रहने के बाद तानों से परेशान होकर बुढ़ापे में रचाई शादी, बेटा बना बाराती

By

Published : Jul 14, 2021, 4:39 PM IST

यूपी के उन्नाव में 20 साल से लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे बुजुर्ग जोड़े ने ग्रामीणों के तानों से परेशान होकर अब शादी की है. 60 वर्षीय दूल्हा और 55 वर्षीय दुल्हन की शादी में इनका बेटा भी बाराती बना.

उन्नाव में अनोखी शादी.
उन्नाव में अनोखी शादी.

उन्नावःजिले के रसूलपुर रूरी गांव में एक अनोखी शादी हुई है. इस शादी की खास बात है कि 20 साल साथ रहने के बाद बुजुर्ग जोड़े ने ग्रामीणों की तानों से परेशान होकर पूरे विधि-विधान से शादी रचाई. इस शादी में ग्रामीणों के साथ 13 वर्षीय बेटा भी बाराती बना. वहीं, शादी का पूरा खर्च ग्राम प्रधान और ग्रामीणों ने उठाया. यह शादी जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है.

मियागंज ब्लॉक के रसूलपुर रूरी गांव के रहने वाले नारायण रैदास (60) अपनी प्रेमिका रामरती (55) के साथ 20 सालों से लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे थे. दोनों के एक बेटा अजय (13) भी है. बिना शादी के एक साथ रहने के चलते गांव वाले दोनों को ताने मारते थे. जिससे नारायण अपने आपको अपमानित महसूस करते थे. ग्रामीणों के तानों से परेशान नारायण ने ग्राम प्रधान के कहने पर रामरती के साथ शादी के बंधन में बंधने के लिए सोचा. इसके बाद ग्राम प्रधान रमेश ने ग्रामीणों के साथ मिलकर शादी की पूरी तैयारियां कराकर बारात ले जाने का इंतजाम करवाया. धूमधाम के साथ बारात निकली और डीजे पर ग्रामीण खूब थिरके.


इसके बाद गांव के बाहर स्थित ब्रम्ह देव बाबा के मंदिर में लगभग आधा दर्जन गाड़ियों के साथ वर-वधू को ले जाकर शादी की रश्में पूरी करवाई गई. यहां दोनों ने एकदूसरे के साथ सात फेरे लिए. इस शादी का पूरा खर्च ग्राम प्रधान और ग्रामीणों ने मिलकर उठाया.

इसे भी पढ़ें-प्यार में पागल मामी संग भांजे ने रचाई शादी


मीडिया से बात करते हुए नारायण ने बताया कि वह दोनों लगभग 20 साल से एक दूसरे के साथ रहकर बंटाई खेती करके अपनी रोजी रोटी चला रहे हैं. उन्होंने बिना शादी के ही एक साथ रह रहे थे, जिससे ग्रामीण तंज कसते थे. ग्रामीणों के तानों से अपमानित होना पड़ता था. ग्रामीणों के ताने से छुटकारा पाने के लिए ग्राम प्रधान की पहल पर हम दोनों शादी के बंधन में बंध गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details