उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

उन्नाव: डीएम ने लाउड स्पीकर की मदद से लोगों को कोरोना के प्रति किया जागरूक

By

Published : Jul 17, 2020, 10:43 AM IST

Updated : Jul 18, 2020, 12:06 PM IST

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में गुरुवार को जिलाधिकारी और नगर मजिस्ट्रेट ने चौराहे पर लाउड स्पीकर की मदद से लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक किया. साथ ही हॉटस्पॉट के निरीक्षण के दौरान गंदगी पाए जाने पर संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए.

जिलाधिकारी ने किया जागरूक.
जिलाधिकारी ने किया जागरूक.

उन्नाव:जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने गुरुवार को बड़ा चौराहा व दही चौकी स्थित हॉटस्पॉट एरिया का निरीक्षण किया. इस दौरान डीएम ने माइक व लाउडस्पीकर की सहायता से जनता से अपने घरों में ही रहने की अपील की. डीएम रवीन्द्र कुमार व नगर मजिस्ट्रेट चंदन पटेल ने कहा कि समस्त लोग सामाजिक दूरी का पालन करें और आसपास साफ-सफाई का ध्यान रखें.

जनता को किया जागरूक
गुरुवार को जिलाधिकारी ने सभी लोगों से घरों में ही रहने की अपील करते हुए अनावश्यक बाहर टहलने व घूमने से मना किया. साथ ही डीएम ने सामाजिक दूरी बनाये रखने व अपने हाथ-पैरों को अच्छी तरह से साफ रखने की अपील की. डीएम ने कहा कि हर व्यक्ति अपने चेहरे को ढकने के लिये मास्क, रूमाल, गमछा, दुपट्टा आदि का प्रयोग अवश्य करें.

जिलाधिकारी ने लोगों को हैण्ड सैनिटाइजर का लाभ बताते हुए इसका प्रयोग करने की अपील की. नगर मजिस्ट्रेट चंदन पटेल ने सभी से आरोग्य सेतु एप और आयुष कवच एप डाउनलोड करने के लिए अपील की. जिलाधिकारी ने दही चौकी स्थित हॉटस्पॉट एरिया में गंदगी को देखकर तत्काल संबंधित अधिकारी को साफ-सफाई कराने व सैनिइजेशन का कार्य कराये जाने के कडे़ निर्देश दिये.

अधिकारियों को दिए निर्देश
जिलाधिकारी ने क्षेत्राधिकारी नगर यादवेन्द्र यादव को हॉटस्पॉट क्षेत्रों पर पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिये. उन्होंने कहा कि प्रत्येक हॉटस्पॉट पर एक से दो सिपाही अवश्य मौजूद रहने चाहिये. कोई भी हॉटस्पॉट एरिया ऐसा नहीं रहना चाहिये, जहां पर पुलिसकर्मियों की मौजूदगी न हो. निरीक्षण के दौरान नगर मजिस्ट्रेट चदंन पटेल, क्षेत्राधिकारी नगर, यादवेन्द्र यादव सहित समस्त सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे.

Last Updated : Jul 18, 2020, 12:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details