उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

निरीक्षण में खामियां देख भड़के डीएम रवीन्द्र कुमार

By

Published : Feb 26, 2021, 10:08 AM IST

डीएम रवीन्द्र कुमार ने कलेक्ट्रेट के कन्ट्रोलरूम एवं जनपद स्तरीय अभिलेखागार का आकस्मिक निरीक्षण किया. डीएम ने पन्नालाल हाॅल में एकीकृत कोविड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेण्टर का आकस्मिक रूप से निरीक्षण किया.

डीएम ने किया निरीक्षण.
डीएम ने किया निरीक्षण.

उन्नाव:डीएम रवीन्द्र कुमार ने कलेक्ट्रेट के कन्ट्रोलरूम एवं जनपद स्तरीय अभिलेखागार का आकस्मिक निरीक्षण किया. डीएम ने पन्नालाल हाॅल में एकीकृत कोविड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेण्टर का आकस्मिक रूप से निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोरोना संबंधी कोई भी कॉल आये तो उसे गंभीरता से ले. उन्होंने आदेशित करते हुए कहा कि निर्धारित समय पर कन्ट्रोलरूम में उपस्थित होकर डियूटी का कार्य जिम्मेदारी से निभाएं. इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी.

डीएम ने बताया कि कोरोना का दोबारा असर दिखाई दे रहा है. इस कारम इसमें किसी तरह की हिलाहवाली न की जाए. उन्होंने पन्नालाल हाॅल में फर्निचर व विद्युत उपकरणों को व्यवस्थित तरीके से करने के आदेश दिए.

अव्यवस्था देख डीएम का पारा चढ़ा
जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान राजकीय अभिलेखागार में रखें अभिलेखों को व्यवस्थित ढंग से न रखे पाए जाने पर आरआरके सतीश शुक्ला पर नाराजगी जताई और कहा कि अभिलेखागार में किसी भी प्रकार की फाइलों आदि का रख-रखाव एंव व्यवस्थित तरीके से रखा जाए. उन्होंने कहा कि अभिलेखागार में इस तरह की अव्यवस्था होना कार्यों के प्रति लापरवाही एवं उदासीनता का परिचय है.

फाइलों का रखरखाव जल्द ठीक करें
अभिलेखागार (न्याय) का निरीक्षण के दौरान भी गंदगी और अव्यवस्था पर डीएम ने नाराजगी व्यक्त की. तीनों अभिलेखागारों की व्यवस्था सही न पाए जाने पर प्रभारी अधिकारी श्री राजेन्द्र प्रसाद एवं नगर मजिस्ट्रेट चंदन पटेल को निर्देश दिए कि 2 दिन के अंदर तीनों अभिलेखागारों की साफ-सफाई एंव फाईलों के रख-रखाव की व्यवस्था सही करें.

जिला पंचायत परिसर में अवैध तरीके से लगाए गए बस्तों को हटाने के निर्देश
डीएम ने जिला पंचायत उन्नाव का भी निरीक्षण किया. मुख्य कार्यकारी अधिकारी (जिला पंचायत) वी.के. सिंह को निर्देश दिए कि जनहित में कराए जा रहे कार्यों को पूरी पारदर्शिता के साथ कार्यों का संपादित कराया जाए. जिला पंचायत हाॅल में अध्यक्ष/जिला मजिस्ट्रेट/प्रशासक (जिला पंचायत) का बोर्ड व्यवस्थित ढंग से लगाए जाने के साथ ही जिला पंचायत परिसर में अवैध तरीके से लगाए गए वकीलों के बस्तों को हटवायें जाने के निर्देश दिए.

इसे भी पढे़ं-डिंडोरी में प्रयागराज की महिला बीजेपी नेता का पेट्रोल पंप पर हंगामा

ABOUT THE AUTHOR

...view details