उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गंगा यात्रा के द्वितीय चरण की तैयारी में जुटा उन्नाव जिला प्रशासन

27 जनवरी से शुरू हुई गंगा यात्रा के द्वितीय चरण की तैयारी में उन्नाव जिला प्रशासन जुट गया है. जिलाधिकारी देवेंद्र कुमार पांडेय ने बक्सर गंगातट और शुक्लागंज स्थित नमामि गंगे घाट का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी दिए.

By

Published : Jan 27, 2020, 9:34 PM IST

ganga yatra in unnao, ganga yatra, dm devendra pandey, dm devendra pandey inspected, गंगा यात्रा, उन्नाव जिला प्रशासन, जिलाधिकारी देवेंद्र कुमार पांडेय, नमामि गंगे घाट का निरीक्षण, बक्सर गंगा तट
उन्नाव डीएम ने गंगा घाटों का किया निरीक्षण.

उन्नाव: गंगा यात्रा को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां तेज कर दी हैं. जिलाधिकारी देवेंद्र कुमार पांडेय ने बक्सर गंगातट और शुक्लागंज के गंगाघाट स्थित नमामि गंगे घाट का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान डीएम ने गंगा यात्रा को लेकर मातहतों को निर्देश दिए. डीएम के निरीक्षण के दौरान एसपी विक्रान्त वीर और एडीएम राकेश कुमार सिंह भी मौजूद रहे.

डीएम ने गंगा घाटों का किया निरीक्षण.

गंगा यात्रा 30 जनवरी को रायबरेली के लालगंज से होते हुए उन्नाव के बक्सर गंगातट आएगी, जहां गंगा यात्रा की विशाल जनसभा होगी. वहीं यात्रा दल का रुकने का भी कार्यक्रम है. डीएम ने गंगातट पर तैयारियों का जायजा लिया और 28 जनवरी की शाम तक पूरी तैयारियों को अंतिम रूप दिए जाने का निर्देश अधिकारियों को दिए.

वहीं किसी भी स्तर की खामी मिलने पर डीएम ने मातहतों को सख्त कार्रवाई की चेतावनी भी दी. गंगा यात्रा को लेकर सिद्धपीठ में चंद्रिका धाम व शुक्लागंज के गंगा तट पर स्थित नमामि गंगे घाट को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है, जिसका आकर्षण देखते ही बन रहा है.

डीएम देवेंद्र कुमार पांडेय ने बताया कि बलिया से शुरू हुई गंगा यात्रा 30 जनवरी को रायबरेली से उन्नाव सीमा में प्रवेश करेगी. 30 तारीख की शाम को गंगा पूजन होगा, गंगा आरती होगी. उन्होंने बताया कि जो यात्रा आएगी, वो बक्सर घाट चंद्रिका मंदिर परिसर में रात्रि विश्राम करेंगी. 31 जनवरी को सुबह यात्रा बक्सर से निकलकर शुक्लागंज गंगा घाट आएगी.

गंगा यात्रा का जगह-जगह स्वागत किया जाएगा. स्कूली बच्चे उनका स्वागत करेंगे. 34 ग्रामसभा इसमें सहयोग कर रही हैं. गंगा की स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है, यह यात्रा बहुत ही लाभकारी होगी.
-देवेंद्र कुमार पांडेय, डीएम

ये भी पढ़ें:उन्नाव: पुलवामा हमले में शहीद हुए अजीत का स्मारक रो रहा बदहाली के आंसू

ABOUT THE AUTHOR

...view details