उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

उन्नाव: राम मंदिर फैसले को लेकर डीएम का फरमान, सड़कों पर न दिखें आवारा गोवंश

By

Published : Nov 7, 2019, 7:31 PM IST

राम मंदिर को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले की तारीख नजदीक आने पर उन्नाव जिला प्रशासन सतर्क दिख रहा है. जिलाधिकारी ने तीन दिनों के भीतर सड़कों पर घूम रहे सभी आवारा गोवंशों को पशु पालकों और गोशालाओं तक पहुंचाने के निर्देश दिए हैं.

राम मंदिर फैसले को लेकर जिलाधिकारी का फरमान

उन्नावःराम मंदिर को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, प्रदेश भर में प्रशासन की सतर्कता देखने को मिल रही है. दरअसल राम मंदिर अयोध्या विवाद के मामले पर सुप्रीम कोर्ट का निर्णय 15 नवंबर को आ सकता है, जिसको लेकर उन्नाव जिला प्रशासन सतर्क दिख रहा है.

सड़कों पर न दिखें आवारा गोवंश: जिलाधिकारी.

जिलाधिकारी उन्नाव ने अयोध्या फैसले की घड़ी नजदीक आते देख तीन दिनों के भीतर सड़कों पर घूम रहे आवारा गोवंशों को पशु पालकों और गोशालाओं तक पहुंचाने के आदेश दिए हैं. जिलाधिकारी की मानें तो अयोध्या फैसले के बाद अराजकतत्व माहौल बिगाड़ने के लिए गोवंशों को नुकसान पहुंचा सकते हैं, जिसकी वजह से साम्प्रदायिक माहौल बिगड़ सकता है. इस तरह की गतिविधियों से निपटने के लिए यह फैसला लिया गया है ताकि किसी प्रकार की तनाव की स्थिति पैदा न हो सके.

शासन- प्रशासन के सख्त निर्देश हैं कि छुट्टा घूम रहे गोवंशों की समुचित व्यवस्था की जाए, उनका प्रबंध हम कर रहे हैं. हमारे जनपद में 150 गोशालाएं बनी हैं. हम और भी गोशालाएं बना रहे हैं. हम छोटी-छोटी गोशालाएं बना रहे हैं, जिससे गांव- गांव समस्या का समाधान हो सके. यह विषय संवेदनशील रहता है, इस संबंध में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जनपदस्तरीय अधिकारियों को सूचित किया गया है.
-देवेंद्र पांडेय, जिलाधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details