उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 2, 2019, 11:27 AM IST

Updated : Feb 4, 2019, 6:12 PM IST

ETV Bharat / state

उन्नाव: मानदेय को लेकर महिला रसोइयाओं ने किया प्रदर्शन

रसोइयों ने अपने मानदेय बढ़ाने और समय से वेतन देने को लेकर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा.

रसोईया

उन्नाव: प्राथमिक विद्यालय रसोईया वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले सैकड़ों की संख्या में रसोइयाओं ने मानदेय को लेकर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा. इस दौरान उन्होंने प्रशासन से जल्द से जल्द मांग पूरी करने की बात कही. साथ ही मांग पूरी न होने पर लखनऊ जाकर प्रदर्शन करने की चेतावनी दी.

रसोइयाओं ने मानदेय को लेकर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा.

प्राथमिक विद्यालय रसोईया वेलफेयर एसोसिएशन के प्रांतीय संयुक्त सचिव संजू तिवारी ने बताया कि हम लोग 12 महीने काम करते हैं लेकिन वेतन हम लोगों को 10 महीने का ही दिया जाता है और जो वेतन दिया जाता है वह भी समय से नहीं दिया जाता. पिछले कई महीने से हम लोगों को वेतन नहीं मिला है. उन्होंने कहा कि वेतन मिलने का प्रावधान हम लोगों को सरकार ने अकाउंट में भेजने का किया है लेकिन स्कूल में हमें वेतन चेक से दिया जाता है. एक दिन की दिहाड़ी 30 रुपए हम लोगों को मिलती है जो बहुत ही कम है. हम लोग समय से पहले स्कूल जाते हैं वहां बच्चों के थाली धोते हैं, सफाई करते हैं. इसके बावजूद स्कूल बंद होने तक हम लोगों को स्कूल में ही रोका जाता है जबकि हम लोगों का काम सिर्फ खाना बनाना है.

वहीं ज्ञापन देने आई रसोइयाओं ने अपनी समस्या बताते हुए कहा कि हम लोगों का 30 रुपए में जीवन यापन कैसे हो, जबकि आज एक आदमी की दिहाड़ी 300 से 400 रुपए प्रतिदिन है. हमारा जिम्मेदार अधिकारियों से निवेदन हैं कि हमारी समस्याओं का जल्द निस्तारण हो, नहीं तो हम लोग लखनऊ के इको गार्डन में धरना प्रदर्शन करेंगे.


Last Updated : Feb 4, 2019, 6:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details